दवा कारोबारी के घर हुई 15 लाख की डकैती के साथ 18 और वारदातों की गुत्थी सुलझी, जानिए पूरा मामला

गाजियाबाद : दवा कारोबारी के घर हुई 15 लाख की डकैती के साथ 18 और वारदातों की गुत्थी सुलझी, जानिए पूरा मामला

दवा कारोबारी के घर हुई 15 लाख की डकैती के साथ 18 और वारदातों की गुत्थी सुलझी, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार

कविनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत राजनगर सेक्टर-6 में कोठी नंबर-5बी में आयुर्वेदिक दवा कारोबारी पवन गर्ग के घर में 7 हथियारबंद बदमाशों ने डाली डकैती का खुलासा करते हुए पुलिस ने महिला समेत 3 बांग्लादेशी बदमाश गिरफ्तार किए है। दवा कारोबारी के घर डाली गई डकैती के साथ ही एक साथ 18 वारदातों की भी गुत्थी सुलझ गई है। एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि पकड़े गए इन बदमाशों में मोहम्मद खैरूल उर्फ अरमान पुत्र मोहम्मद अबरूल, मोहम्मद मोंटू मुल्ला पुत्र सज्जन मुल्ला, मोहम्मद सादिक शेख निवासी बांग्लादेश हैं। 

दवा कारोबारी के घर में डकैती डालने वाले तीन बांग्लादेशी बदमाशों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। बता दें कि 28 फरवरी की तड़के सुबह साढ़े 3 बजे पवन गर्ग दवा कारोबारी के घर पर धावा बोलकर इन्होंने डकैती डाली थी। शनिवार को उन्हें दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दबोच लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी से दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में सेंधमारी की 18 वारदातें सुलझ गई हैं। उनके पास से काफी सामान बरामद किए गए हैं। मालूम हो कि राजनगर सेक्टर-6 स्थित आयुर्वेदिक दवा कारोबारी पवन गर्ग के घर में रविवार को 7 हथियारबंद बदमाशों द्वारा डकैती डाली गई थी। बदमाश बालकनी की खिड़की उखाड़कर अंदर घुसे थे और दंपती व दो बच्चों को गन प्वाइंट पर लेकर पूरी वारदात को अंजाम दिया था। विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट भी की थी। वे 15 लाख से अधिक का माल लूटकर फरार हो गए थे। 

दरअसल, राजनगर सेक्टर 6 की कोठी नंबर 5 बी में पवन गर्ग पत्नी रिशु गर्ग और दो बेटों 15 वर्षीय शिवा गर्ग और 13 वर्षीय आधर्व के साथ रहते हैं। पवन गर्ग की चौपला मंदिर के निकट भोला नाथ पंसारी के बगल में जय दयाल सतीश चंद्र के नाम से आयुर्वेदिक दवा का कारोबार है। घटना के बाद पवन गर्ग ने बताया था कि रविवार की रात करीब 3:30 बजे नकाबपोश 7 बदमाश घर के बाहरी हिस्से में लगी खिड़की उखाड़कर घर में घुस आए और सो रहे परिवार को गन पॉइंट पर ले लिया। 4 बदमाश कमरे में थे, जबकि 3 बदमाश गैलरी में खड़े थे। कमरे में आए चारों बदमाशों में से दो के हाथ में तमंचे और दो के हाथ में चाकू थे। शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी थी। विरोध करने पर मारपीट करने लगे और इसके बाद घर में रखे करीब 12 लाख रुपए के जेवरात,1.50 लाख रुपए की नकदी के अलावा अन्य कीमती सामान भी लूटकर फरार हो गए थे। 

वहीं, कविनगर थाना पुलिस ने देर रात गुपचुप तरीके से दवा कारोबारी के घर डकैती का खुलासा कर दिया था। पुलिस ने बताया कि डकैती की वारदात को 7 बदमाशों ने अंजाम दिया था। गिरफ्तार किए गए महिला समेत राजीव श्रीवास्तव पुत्र ओमप्रकाश, शिवम पुत्र भगवान सिंह निवासी चंद्रपुरा थारा सरायह अकील प्रयागराज को गिरफ्तार किया था। इन्हें क्राइम ब्रांच प्रभारी संजय पांडेय,सर्विलांस प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने पुलिस टीम के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इनके पास से 26 हजार रुपए,पिस्टल,कारतूस,चाकू और कार सेंट्रो बरामद की थी। इस गिरोह में एक दर्जन से अधिक बदमाश है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.