ई-बसों से कनेक्ट होगा 200 किलोमीटर का एरिया, इन रूटों पर चलेंगे 12 मीटर लंबे वाहन

Ghaziabad News : ई-बसों से कनेक्ट होगा 200 किलोमीटर का एरिया, इन रूटों पर चलेंगे 12 मीटर लंबे वाहन

ई-बसों से कनेक्ट होगा 200 किलोमीटर का एरिया, इन रूटों पर चलेंगे 12 मीटर लंबे वाहन

Google Image | E Bus

Ghaziabad News : गाजियाबाद से 200 किलोमीटर के क्षेत्र में बसों का संचालन किया जाएगा। इस दौरान 50 ई-बसों के जरिए आसपास के क्षेत्र को कनेक्ट किया जाएगा। इससे आसपास के क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। नगर निगम ने इसके लिए साहिबाबाद में दो एकड़ भूमि का चयन किया है। 

यह है पूरी योजना
गाजियाबाद रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक केसरी नंदन चौधरी ने बताया कि नगर निगम ने साहिबाबाद में भूमि चिह्नित की है। दो एकड़ भूमि पर बस टर्मिनल बनाया जाएगा। बस टर्मिनल में चार्जिंग स्टेशन और वॉशिंग प्लेटफार्म की भी व्यवस्था की जाएगी। बस टर्मिनल पर बिजली आपूर्ति के लिए 5 केवीए का कनेक्शन लिया जाएगा। गाजियाबाद में आसपास की कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए 9 मीटर की बसें चल रहीं हैं। इन ई-बसों का संचालन कौशांबी से मसूरी, गाजियाबाद से दादरी, गाजियाबाद से नोएडा और कौशांबी से गोविंदपुरम तक किया जा रहा है। जबकि अंतरराज्यीय रूटों पर 12 मीटर की ई-बसों का संचालन किया जाएगा।

ई-बसों का संचालन
क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि जिन रूटों पर ई-बसों को चार्ज करने की सुविधा होगी, उन्हीं रूटों पर इन बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए सर्वे कराया जा रहा है। ई-बसों के लिए 110 स्थानों पर स्टॉपेज बनाए जाने हैं, लेकिन अभी तक बस स्टॉप बनाने की कवायद शुरू नहीं हुई है। स्टॉपेज नहीं होने से यात्रियों को परेशानी होती है और बस चालक कहीं भी ब्रेक लगाकर यात्रियों को उतारने लगते हैं। इस वजह से सड़क पर दुर्घटनाओ की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.