मंदिर में पूजा कर सकेंगे भक्त, अगर गंगनहर में डुबकी लगाने की सोची…

गाजियाबाद की छोटी गंगा में नहाने पर लगी रोक : मंदिर में पूजा कर सकेंगे भक्त, अगर गंगनहर में डुबकी लगाने की सोची…

मंदिर में पूजा कर सकेंगे भक्त, अगर गंगनहर में डुबकी लगाने की सोची…

Google Image | मुरादनगर गंगनहर घाट

Ghaziabad News : गाजियाबाद में मुरादनगर थाना क्षेत्र में छोटी गंगा के नाम से मशहूर गंगनहर घाट पर अब कोई स्नान करने नहीं कर सकेगा। जिला प्रशासन ने गंगनहर घाट पर नहाने को लेकर अस्थाई तौर पर रोक लगा दी है। अगला आदेश मिलने तक रोक प्रभावी रहेगी। अगर इसके बाद भी कोई गंगनहर में डुबकी लगाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

हाल में 6 लोग गंवा चुके अपनी जान 
तपती गर्मी से राहत पाने के लिए गंगनहर घाट पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग नहाने के लिए आते हैं। बहुत से लोग नहाने के दौरान रोमांच पाने के लिए अपनी सुरक्षा को दरकिनार करके गहरे पानी में चले जाते हैं और हादसों का शिकार हो जाते हैं। हाल में इसी तरह 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा प्रतिदिन कई लोगों को गोताखोर डूबने से बचाते हैं। कार्रवाई करते हुए गंगनहर घाट पर नहाने को लेकर अस्थाई रोक लगा दी गई है। 

मंदिर में कर सकेंगे पूजा 
घाट स्थित शनि मंदिर के पुजारी मुकेश गोस्वामी का कहना है कि कुछ लोगों की लापरवाही के कारण गंगनहर घाट की छवि नकारात्मक तरीके से प्रभावित हो रही है। इसलिए नहर में नहाने पर रोक लगाकर प्रशासन ने सही निर्णय लिया है। लेकिन मंदिर में लोग पूजा कर सकेंगे। 

पुलिस का बयान
एसीपी मसूरी नरेश कुमार का कहना है कि गंग नहर में नहाने के दौरान हुए हादसों की संख्या को देखते हुए रोक लगाई गई। नहर घाट पर आदेश की अवहेलना करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। इसके लिए घाट पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.