अधिकारियों की रूपरेखा तैयार, अब बस शासन की अनुमति का इंतजार

गाजियाबाद में बनेंगी स्मार्ट सड़क : अधिकारियों की रूपरेखा तैयार, अब बस शासन की अनुमति का इंतजार

अधिकारियों की रूपरेखा तैयार, अब बस शासन की अनुमति का इंतजार

Tricity Today | नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक

Ghaziabad News :  मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम (अर्बन) के अंतर्गत गाजियाबाद में 4 मॉडल सड़कों के निर्माण कार्य की प्लानिंग चल रही है। नगर आयुक्त का प्रयास है कि गाजियाबाद को मॉडल शहर बनाया जाए। इस दौरान उनके द्वारा शासन स्तर से पर भी पत्राचार किया जा रहा है। शहर की मोहन नगर जोन के अंतर्गत हिंडन मेट्रो स्टेशन, राजनगर एक्सटेंशन, एलिवेटेड से हिंडन एयरफोर्स रोड, मोहन नगर चौराहा व रोड पर भव्य रूप से कार्य प्रारंभ होगा, जिसकी तैयारी चल रही है। इन सभी सड़कों को व्यवस्थित तथा सुसज्जित बनाने के लिए संबंधित अधिकारी भी मौके पर स्थलीय निरीक्षण कर रहे है।

351 करोड़ की लागत आएगी सड़कों के निर्माण में 
नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बताया कि शहर की चार मॉडल सड़कों पर निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के लिए शासन स्तर पर लगातार समन्वय बनाए जा रहा है। मेरठ रोड से राजनगर एक्सटेंशन होते हुए मोहन नगर रोड व चौराहे से होते हुए हिंडन एयर फोर्स रोड लगभग 13.5 किलोमीटर एरिया में लगभग 351 करोड़ की लागत से कार्य किया जाएगा। जिसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी भी निरीक्षण कर रहे है। यूरिडा से एसीईओ एके जैन गाजियाबाद नगर निगम निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एनके चौधरी व अन्य संबंधित टीम द्वारा हिंडन एयर फोर्स का स्थलीय निरीक्षण करते हुए मैपिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। 

मॉडल सड़क की विशेषताएं
मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम के अंतर्गत कार्य शुरू करने के लिए लगातार शासन स्तर पर भी अधिकारी पत्राचार किया जा रहा है। इस दौरान नगर आयुक्त ने चार मॉडल सड़कों की खासियत भी बताई। जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि उक्त मार्गों को स्मार्ट रोड बनाने की तर्ज पर कार्य किया जाएगा जिसमें ई बस शेल्टर, ईवी चार्जिंग स्टेशन, अंडरग्राउंड यूटिलिटी का कार्य, ग्रीनरी का कार्य, साइनेज लगाने का कार्य, फुटपाथ एवं साइकिल ट्रैक को भी पूर्णतः व्यवस्थित और सुसज्जित बनाया जाएगा। मार्गो पर लाइट तथा बेंच की बेहतर व्यवस्था रहेगी आवागमन में शहर वासियों को उक्त मार्ग आकर्षित भी करेंगे तथा सुखद और सरल भी रहेगा। गाजियाबाद नगर निगम द्वारा लगातार शहर हित में वृहद स्तर पर कार्यवाही की जा रही हैं। जिसमें नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के नेतृत्व में शासन की जनहित योजनाओं को धरातल पर लाते हुए कार्य किया जा रहा हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.