कारोबारी की हुई मौत, बुखार आने पर बिगड़ी थी तबियत

गाजियाबाद में स्वाइन फ्लू ने मचाया कोहराम : कारोबारी की हुई मौत, बुखार आने पर बिगड़ी थी तबियत

कारोबारी की हुई मौत, बुखार आने पर बिगड़ी थी तबियत

Google Image | symbolic image

Ghaziabad News : गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन निवासी 54 वर्षीय कारोबारी की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बुखार आने पर कारोबारी की तबियत बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें 18 अप्रैल को कविनगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उनकी मौत हो गई। 

यह है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक कारोबारी को पहले से कोई बीमारी नहीं थी। सांस लेने में दिक्कत और बुखार के चलते परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। जांच में निमोनिया की पुष्टि होने पर उनका एन1एच1 टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज चल रहा था। रविवार शाम उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। सोमवार की सुबह मौत हो गई। उपचार विवरण के अनुसार, व्यवसायी का रक्तचाप और मधुमेह का स्तर सामान्य था। जिला सर्विलांस अधिकारी का कहना है कि मरीज के उपचार विवरण और नुस्खे पर एच1एन1 पॉजिटिव लिखा है लेकिन रिपोर्ट आने तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

10 साल बाद स्वाइन फ्लू फिर हुई मौत 
13 फरवरी 2013 को मसूरी निवासी 26 वर्षीय जाकिर की कविनगर स्थित एक अस्पताल में मौत हो गई थी। उस वर्ष तीन लोगों की मृत्यु की पुष्टि की गई थी। 2013 के बाद जब स्वाइन फ्लू के मामले कम हुए तो जांच भी बंद कर दी गई। 2021 में भी कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद सरकारी अस्पताल से कुछ लोगों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे, जिसके बाद मरीजों की पुष्टि नहीं होने पर जांच भी बंद कर दी गई थी। 

जानिए क्या बोले सर्विलांस अधिकारी 
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि कारोबारी की मौत की जानकारी मिली है। अस्पताल से स्वाइन फ्लू की जांच रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.