ड्रम के धमाकों ने लोगों में पैदा की दहशत, 13 घंटे तक दौड़ती रहीं फायर की गाड़ियां

गाजियाबाद की फैक्ट्री में लगी भीषण आग : ड्रम के धमाकों ने लोगों में पैदा की दहशत, 13 घंटे तक दौड़ती रहीं फायर की गाड़ियां

ड्रम के धमाकों ने लोगों में पैदा की दहशत, 13 घंटे तक दौड़ती रहीं फायर की गाड़ियां

Google Image | पहाड़पुर कूलिंग फैक्ट्री में लगी आग

Ghaziabad News : गाजियाबाद में फाइबर सीट फैक्ट्री में रविवार देर रात भीषण आग लग गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आग से फैक्ट्री में लगे ड्रम में तेज धमाके हुए, जिससे इलाके के लोगों में दहशत फैल गई। आग की लपटें कई किलीटर दूर तक दिखाई दीं। रात करीब 9 बजे लगी आग को सोमवार तड़के 10 बजे तक बुझाया जा रहा है। इस बीच 20 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने हजारों लीटर पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया। 

यह है पूरा मामला 
सीएफओ राहुल पाल ने बताया कि साहिबाबाद साइट 4 इंडस्ट्रियल एरिया मे पहाड़पुर कूलिंग फैक्ट्री है। रविवार रात करीब 9 बजे पहाड़पुर कूलिंग प्लांट में भीषण आग लग गई। फैक्टरी में बिजली के उपकरण को ठंडा करने वाले कूलिंग टॉवर और फाइबर टीन बनाने का काम होता है। सूचना पर सीएफओ टीम और दमकल की गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे। लिंकरोड पुलिस ने लाउडस्पीकर से एनाउंस कर कर्मचारियों को बाहर निकलने के लिए कहा। देर रात आग की ऊंची-ऊची लपटें निकलती रहीं। आग से लगातार हो रहे धमाकों की गूंज से लोगों में अफरातफरी मची रही। आग पर काबू पाने के लिए नोएडा और आसपास के जिलों से दमकल की गाड़ियां मंगाई गईं।

छुट्टी होने पर बच गई सैकड़ों लोगों की जान 
पहाड़पुर कूलिंग प्लांट के हेड संजय गर्ग ने रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से फैक्टरी परिसर में सुरक्षा के लिए दो- तीन लोग मौजूद रहते हैं। रात करीब नौ बजे सुरक्षाकर्मी जैसे ही खाना खाने के लिए में गेट के पास कमरे पर पहुंचे तो अचानक से ब्लेड प्लांट में तेज धमाके के साथ आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेजी से फैली कि वह भीषण रूप लेकर अन्य प्लांट में भी पहुंच गई। कूलिंग प्लांट में केमिकल के ड्रम में आग लगने से चारों ओर काला धुआं फैल गया। 

100 से अधिक फायरकर्मियों ने बुझाई आग 
सीएफओ राहुल पाल ने बागपत, मेरठ, हापुड़ और नोएडा के अलावा जनपद के तमाम स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मौके पर बुला लीं। 100 से अधिक दमकल कर्मी देर रात तक आग बुझाने में लगे रहे। आसपास के इलाकों से पानी के टैंकर बुलाए गए। 20 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी इसका कारण जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.