डासना से लोनी को जोड़ने के लिए बनेगी नई सड़क, लाखों लोगों का आवागमन होगा आसान

गाजियाबाद में बहेगी विकास की लहर : डासना से लोनी को जोड़ने के लिए बनेगी नई सड़क, लाखों लोगों का आवागमन होगा आसान

डासना से लोनी को जोड़ने के लिए बनेगी नई सड़क, लाखों लोगों का आवागमन होगा आसान

Tricity Today | गाजियाबाद विकास प्राधिकरण

Ghaziabad News : गाजियाबाद के लोगों को एक नई सड़क मिलने जा रही है। नॉर्दर्न पेरिफेरल नाम से यह सड़क बनाई जाएगी। हापुड़ दिल्ली एनएच-9 से लोनी को कनेक्ट करने के लिए इस रोड का निर्माण किया जाएगा। 20 किमी लंबी को 6 लेने की बनाया जाएगा। जिसके दोनों तरफ पौधे पौधारोपण और फेंसिंग की जाएगी। बता दें कि गाजियाबाद मास्टर प्लान 2021 में इसका प्रावधान किया गया था। 

नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड का होगा निर्माण
हापुड़ दिल्ली एनएच-9 डासना को सीधे लोनी रोड से कनेक्ट करने के लिए नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड का निर्माण किया जाएगा। लगभग 20 किमी लंबी रोड का निर्माण दो चरणों में किया जाएगा। प्रथम चरण में 12 किलोमीटर लंबी रोड का निर्माण होगा जिसमें दिल्ली मेरठ मनन धाम मंदिर से लोनी को कनेक्ट किया जाएगा। वहीं दूसरे चरण में दिल्ली मेरठ रोड से डासना स्थित एनएच-9 को कनेक्ट किया जाएगा। नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड को 6 लेने की बनाया जाएगा जिसका प्रावधान गाजियाबाद मास्टर प्लान 2021 में प्रस्तावित था। इस बहु प्रतीक्षित रोड के बन जाने से गाजियाबाद को एक नई सड़क मिलेगी जो डासना से सीधे लोनी को कनेक्ट करेगी। 

35 करोड़ रुपये की मिली मंजूरी 
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के चीफ इंजीनियर मानवेंद्र सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय अवस्थापना निधि की बैठक में आठ विकास कार्यों को मंजूरी मिली है। इस दौरान राजनगर एक्सटेंशन में 35 करोड़ रुपए के कार्यों को मंजूरी मिली है। उन्होंने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन में लगभग 63 से अधिक रिहायसी सोसायटी मौजूद हैं। 

50 हजार लोगों को होगा फायदा
गाजियाबाद में नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड बन जाने से राजनगर एक्सटेंशन में भी विकास की गति को तेजी मिलेगी। जिससे यहां बिल्डर अपने नए प्रोजेक्ट लगाने के लिए प्रोत्साहित होंगे। इस रोड के बन जाने से हापुड़ की दिशा से लोनी और बागपत जाने वाले लोगों को एक नई सड़क मिलेगी। अभी तक हापुड़ की दिशा से लोनी और बागपत जाने वाले लोगों गाजियाबाद शहर के बीच में से होकर गुजरना पड़ता है। इससे 50 हजार लोगों को फायदा मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.