संभल से बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव, पीएम मोदी...

आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता : संभल से बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव, पीएम मोदी...

संभल से बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव, पीएम मोदी...

Tricity Today | आचार्य प्रमोद कृष्णम और पीएम मोदी

Ghaziabad News : कांग्रेस के टिकट पर दो बार लखनऊ से चुनाव लड़ चुके वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम को अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर सवाल खड़े कर रहे थे, जिसके चलते माना जा रहा था कि उन पर जल्दी अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जा सकती है। कांग्रेस ने प्रेस रिलीज जारी कर उन्हें 6 वर्षों के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है।

यह है पूरा मामला
कल्कि धाम के पीठाधीश्वर और विशिष्ट कांग्रेसी नेता प्रमोद कृष्णम वर्ष 2014 और वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुके हैं। उन्हें कांग्रेस ने दोनों बार लखनऊ से अपना कैंडिडेट बनाया था, लेकिन दोनों बार उन्हें निराशा हाथ लगी। मूलरूप से संभल जनपद के निवासी आचार्य प्रमोद कृष्णम वर्तमान में गाजियाबाद में रहते हैं। 1 फरवरी को आचार्य प्रमोद कृष्णम संभल में बन रहे कल्कि धाम के शिलान्यास का निमंत्रण लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे। 

प्रधानमंत्री ने किया निमंत्रण स्वीकार
19 फरवरी को कल्कि धाम का शिलान्यास कार्यक्रम है। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें निमंत्रण देने की सार्वजनिक घोषणा की थी। प्रधानमंत्री द्वारा निमंत्रण स्वीकार किया गया था। उम्मीद है कि 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में शामिल हो सकते हैं। इसके बाद माना जा रहा था कि इस प्रकरण के बाद कांग्रेस द्वारा आचार्य प्रमोद कृष्णम पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जा सकती है।

कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता
कांग्रेस उत्तर प्रदेश इकाई में आचार्य प्रमोद कृष्णम पर अनुशासनहीनता के लिए आईसीसी को प्रस्ताव भेजा गया था। आईसीसी के सचिव के सी वेणुगोपाल ने अनुशासनहीनता के चलते आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस से 6 वर्षों के लिए निष्कासित करने का फरमान जारी कर दिया। आचार्य प्रमोद कृष्णम अपने बयानों और सोशल मीडिया ऐप एक्स के जरिए इंडिया गठबंधन पर लगातार निशाना साध रहे थे। उन्होंने पिछले दिनों इंडिया गठबंधन पर सवालिया निशान खड़े करते हुए एक ट्वीट किया जिसे उनके द्वारा राहुल गांधी को भी टैग किया गया था।

कांग्रेस से हुआ मोहभंग
पिछले कुछ समय से आचार्य प्रमोद कृष्णम भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा से प्रभावित बयान दे रहे थे। माना जा रहा था कि अब उनका कांग्रेस से मोहभंग हो गया है। खबर है कि आचार्य प्रमोद कृष्णम संभल से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल संभल से सपा के शफीकुर्रहमान बर्क सांसद हैं। शफीकुर्रहमान बर्क 2019 में लोकसभा का चुनाव सपा के टिकट पर जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। इस बार आचार्य प्रमोद कृष्णम अपने गृह जनपद से चुनाव लड़कर सांसद जाना चाहते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.