बोर्ड एग्जाम से पहले 1400 रुपये के लिए छात्रा का एडमिट कार्ड रोका

गाजियाबाद में सुरवीन इंटरनेशनल स्कूल का कारनामा : बोर्ड एग्जाम से पहले 1400 रुपये के लिए छात्रा का एडमिट कार्ड रोका

बोर्ड एग्जाम से पहले 1400 रुपये के लिए छात्रा का एडमिट कार्ड रोका

Tricity Today | सुरवीन इंटरनेशनल स्कूल

Ghaziabad News : गाजियाबाद के सुरवीन इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा 12वीं कक्षा की छात्रा का एडमिट कार्ड नहीं देने का मामला सामने आया है। मात्र 1400 रुपयों के लिए 12वीं की छात्रा का एडमिट कार्ड देने से स्कूल ने इनकार कर दिया। आरोप है कि जब पिता ने बची हुई फीस मार्च माह में जमा करने की बात कही तो प्रिंसिपल भड़क गई और इस दौरान उन्होंने छात्रा के पिता को आपत्तिजनक बातें कहीं। आरोप है कि छात्रा के पिता द्वारा घटना की वीडियो बनाने पर स्कूल प्रशासन द्वारा उनका फोन छीन लिया गया। इस पूरे मामले की शिकायत थाने में दी गई है।

यह है पूरा मामला
बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे की हवा निकालने में निजी स्कूल सबसे आगे रहते हैं। गाजियाबाद के निवाड़ी क्षेत्र में स्थित सुरवीन इंटरनेशनल स्कूल पर मात्र 14 सौ रुपयों के लिए एक 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा का एडमिट कार्ड रोक लिया गया है। इस मामले की शिकायत जब छात्रा ने अपने पिता को दी को छात्रा के पिता जयवर्धन मलिक स्कूल पहुंचे और छात्रा की फीस पांच हजार रुपये जमा कर दी। बाकी बचे 1400 रुपये के लिए उन्होंने अगले माह देने का वादा किया इसपर स्कूल प्रशासन ने उनसे कहा कि आप एक प्रार्थना पत्र लिखकर दीजिए कि अगले माह छात्रा की बची हुई फीस जमा कर देंगे। उसपर छात्रा के पिता जयवर्धन मलिक ने कहा कि उनके द्वारा फरवरी 2024 तक की फीस जमा कर दी गई है। जबकि अगले माह मार्च की फीस वे अगले माह जमा कर देंगे। उनसे एडवांस फीस नहीं ली जानी चाहिए। आरोप है कि इतना सुनने के बाद स्कूल प्रिंसिपल भड़क गई और उनके द्वारा छात्रा के पिता को भला बुरा कहा गया। जब इस घटना की वीडियो बनाने के लिए छात्रा के पिता ने मोबाइल निकाला तो स्कूल प्रशासन द्वारा उनका मोबाइल छीन लिया गया। इसके बाद इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत निवाड़ी थाने में की गई है।

स्कूल प्रिंसिपल का दावा
सुरवीन इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल सरिता संधू ने बताया कि जयवर्धन मलिक की दो बेटियां हमारे स्कूल में पढ़ती हैं। एक 12 वीं कक्षा की छात्रा है जबकि एक 11 वीं कक्षा में पढ़ती है। छात्रा के पिता से बाकी फीस जमा करने को कहा गया था। फीस जमा नही करने पर उनसे प्रार्थना पत्र देने के लिए कहा गया लेकिन उनके द्वारा पत्र लिखने से इंकार कर दिया गया। स्कूल ने उक्त छात्रा को एडमिट कार्ड नहीं दिया है। प्रिंसिपल ने बताया कि दूसरी छात्रा की फीस भी मई माह से जमा नहीं की गई है। प्रिंसिपल सरिता सिंधू ने बताया कि छात्रा के पिता द्वारा स्कूल में हंगामा करने पर स्कूल की तरफ से भी छात्रा के पिता के खिलाफ थाने में शिकायत दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.