लोकसभा चुनाव 2024 के बाद शुरू होगा काम, जीडीए की योजना से 2 लाख लोगों को जाम से मिलेगी निजात

गाजियाबाद में राजनगर एक्सटेंशन को मिलेगी सर्विस रोड : लोकसभा चुनाव 2024 के बाद शुरू होगा काम, जीडीए की योजना से 2 लाख लोगों को जाम से मिलेगी निजात

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद शुरू होगा काम, जीडीए की योजना से 2 लाख लोगों को जाम से मिलेगी निजात

Google Image | symbolic image

Ghaziabad News : लोकसभा चुनाव 2024 के बाद गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले लोगों को जाम से निजात मिलेगी। दरअसल, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण चुनाव के बाद राजनगर एक्सटेंशन में सर्विस रोड बनाने का काम शुरू करने वाला है। पहले चरण में सिटी फॉरेस्ट से हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन तक सर्विस रोड बनाई जाएगी। जिससे की राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाली 2 लाख की आबादी को जाम से निजात मिलेगी। 

सुबह-शाम लगता है सबसे ज्यादा जाम 
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के मुताबिक राजनगर एक्सटेंशन की मुख्य सड़क जीटी रोड को दिल्ली-मेरठ रोड से जोड़ती है। इस मुख्य सड़क पर एलिवेटेड रोड भी करहेड़ा में उतरती है। ऐसे में राजनगर एक्सटेंशन की मुख्य सड़क पर जीटी रोड और एलिवेटेड के रास्ते दिल्ली जाने वाले वाहनों का दबाव सबसे ज्यादा है। इससे जाम की समस्या बनी रहती है। यह समस्या सबसे ज्यादा सुबह और शाम के समय होती है। इसे ध्यान में रखते हुए जीडीए ने मुख्य सड़क पर सर्विस रोड बनाने की योजना बनाई, लेकिन इसे मंजूरी नहीं मिल सकी। हालांकि पहले चरण में इस रूट पर सिटी फॉरेस्ट से हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन तक सर्विस रोड बनाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन इस पर भी काम शुरू नहीं हो सका।

दस करोड़ रुपये में बनेगा सर्विस रोड 
राजनगर एक्सटेंशन में बनने वाली सर्विस रोड करीब सात किलोमीटर लंबी होगी। इस पर करीब दस करोड़ रुपये खर्च हो सकते हैं. इसके लिए प्राधिकरण के इंजीनियरिंग अनुभाग ने सिटी फॉरेस्ट से हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन तक जमीन चिह्नित करने के लिए सर्वे किया। प्राधिकरण के पास यहां आठ मीटर चौड़ी सड़क है जिस पर इसे बनाया जा सकता है। हालांकि सर्विस रोड की चौड़ाई को लेकर अभी भी चर्चा चल रही है।

जाम की समस्या से निजात दिलाने की योजना 
जीडीए के प्रभारी मुख्य अभियंता मानवेंद्र सिंह ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन में जाम की समस्या को ध्यान में रखते हुए योजना बनाई गई है। अब चुनाव के बाद इसे आगे बढ़ाया जाएगा, ताकि लोगों को जाम से राहत मिल सके। चुनाव के बाद इसकी मंजूरी मिल सकती है। जिसके बाद तेजी से सर्विस रोड बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.