नोएडा के बाद गाजियाबाद में भी सुपरटेक बिल्डर को बड़ा झटका, रिपब्लिक क्रॉसिंग में बने प्रोजेक्ट का नक्शा निरस्त

बड़ी खबर : नोएडा के बाद गाजियाबाद में भी सुपरटेक बिल्डर को बड़ा झटका, रिपब्लिक क्रॉसिंग में बने प्रोजेक्ट का नक्शा निरस्त

नोएडा के बाद गाजियाबाद में भी सुपरटेक बिल्डर को बड़ा झटका, रिपब्लिक क्रॉसिंग में बने प्रोजेक्ट का नक्शा निरस्त

Tricity Today | सुपरटेक बिल्डर समूह

Ghaziabad News : गाजियाबाद में सुपरटेक बिल्डर समूह को एक बडा झटका लगा है। जीडीए उपाध्यक्ष कृष्ण करूणेश ने क्रॉसिंग सिटी के सुपरटेक समूह के नक्शे को गलत तथ्यों के आधार पर स्वीकृत कराने के मामले में निरस्त किया है। बाकायदा क्रासिंग इंन्फ्रास्ट्रक्चर समूह के निदेशक को आदेश की प्रति भेजी गई है। प्रवर्तन प्रभारी को ये आदेश दिए है कि वह ये सुनिश्चित करें कि स्थल पर किसी तरह का निर्माण न होने पाए।

सभी गलत नक्शे को निरस्त करने की मांग
वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ पार्षद राजेंद्र त्यागी ने कहा कि जीडीए उपाध्यक्ष को चाहिए कि उन बिल्डरों के भी नक्शे निरस्त करें, जिनके द्वारा गलत तथ्यों के आधार पर स्वीकृत कराए है। इसके साथ ही जीडीए के मास्टर प्लान विभाग के उन अधिकारियों पर भी एक्शन ले जिनके द्वारा नक्शे मंजूर करने के दौरान आंखे बंद रखीं थीं। उन्होंने कहा कि इससे साफ हो गया कि बिल्डरों के नक्शे मंजूर करने के दौरान बडी रकम का लेन देन हुआ था। 

शिवकुमार त्यागी की शिकायत पर हुई कार्रवाई
जीडीए उपाध्यक्ष ने जारी किए आदेश में उल्लेख किया कि क्रासिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा डूडा हेडा गाजियाबाद पर प्रस्तुत आनलाइन मानचित्र संख्या जीडीए/एलडी/20-21/0839 भूखंड संख्या जीएच 14 का मानचित्र इस कार्यालय के द्वारा स्वीकृत किया गया था। स्वीकृति के उपरांत शिवकुमार त्यागी और अन्य के द्वारा शिकायत की गई कि स्वीकृत मानचित्र में उनके स्वामित्व की भी कुछ भूमि आंशिक रूप से शामिल है। 

विकास अधिनियम 1973 के तहत एक्शन
नगर योजना और विकास अधिनियम 1973 की धारा 15-9 में उल्लेख है कि यदि स्वीकृत मानचित्र में यह तथ्य प्रकरण में आता है कि मानचित्र गलत तथ्यों अभिलेखों के आधार पर स्वीकृत कराया जाता है तो उसे सुनवायी के उपरांत निरस्त भी किया जा सकता है। सुनवायी के दौरान कॉसिंग समूह के द्वारा स्वीकार किया गया कि स्वीकृत मानचित्र में दर्शायी गई अन्य भूमि एक जगह न होकर तीन अलग अलग स्थानों पर छोडी गई है। तमाम तथ्यों को देखते हुए जीडीए उपाध्यक्ष ने सुपर टेक समूह के नक्शे को एक सिरे से निरस्त कर दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.