छठ घाटों पर तैनात रहेंगे एंटी रोमियो स्क्वायड, महिला सुरक्षा को देखते हुए लिया फैसला

Ghaziabad News : छठ घाटों पर तैनात रहेंगे एंटी रोमियो स्क्वायड, महिला सुरक्षा को देखते हुए लिया फैसला

छठ घाटों पर तैनात रहेंगे एंटी रोमियो स्क्वायड, महिला सुरक्षा को देखते हुए लिया फैसला

Google Image | Symbolic

Ghaziabad News : सूर्य उपासना का महापर्व छठ और देव दीपावली पर्व पर गाजियाबाद कमिश्नरेट की तरफ से महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि शहर के सभी छठ घाटों पर महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। इस दौरान एंटी रोमियो स्क्वायड तैनात करने की योजना है।  

सादे कपड़ों में रहेगी एंटी रोमियो स्क्वायड 
गाजियाबाद पुलिस प्रशासन अब आगामी छठ पूजा और देव दीपावली को लेकर अलर्ट मोड में है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर तीनों जिले के पुलिस आयुक्तों को छठ और देव दीपावली पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए कहा गया है। घाटों पर महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध करने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही छठ घाटों पर एंटी रोमियो टीम तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी जिलों और कमिश्नरेट के अलावा पुलिस अधिकारियों को छठ और देव दीपावली की तैयारी के संबंध में समीक्षा की बैठक करते हुए रिपोर्ट मुख्यालय भेजने को कहा गया है। इसी के साथ ट्रैफिक रूट डायवर्जन और जाम से निपटने की स्थिति की समीक्षा के लिए भी कहा गया है।

ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों पर भी होगी कार्रवाई
गाजियाबाद कमिश्नरेट की तरफ से त्यौहार के दौरान यातायात नियमों के विरुद्ध वाहन चलाने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई करने के साथ ही त्यौहार को देखते हुए बाजारों में भी एंटी रोमियो की टीम को हमेशा अलर्ट मोड में रखा जाए। इस दौरान सादे कपड़ों में भी निगरानी की जाएगी। इसी के साथ अपने यहां थानों में लंबित मामलों में समय से विवेचना को निस्तारित करने के साथ ही अपराध की समीक्षा गोष्ठी में अपराधों की गहन समीक्षा करते हुए मातहत पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.