तिजारत बन गई है गाजियाबाद की राजनीति, विजयनगर इलाका भेदभाव का शिकार

आसपा प्रत्याशी सत्यपाल चौधरी बोले : तिजारत बन गई है गाजियाबाद की राजनीति, विजयनगर इलाका भेदभाव का शिकार

तिजारत बन गई है गाजियाबाद की राजनीति, विजयनगर इलाका भेदभाव का शिकार

Tricity Today | विजयनगर में सभा को संबोधित करते सत्यपाल चौधरी

Ghaziabad News : आजाद समाज पार्टी ने रविवार को गाजियाबाद विधानसभा उप-चुनाव का डंका बजा दिया। पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता सत्यपाल चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। सत्यपाल चौधरी ने लाइनपार क्षेत्र में आयोजित सभा में कहा कि गाजियाबाद की राजनीति तिजारत बन गई है। विजयनगर और पूरा लाइनपार क्षेत्र भेदभाव का शिकार हुआ है। यहां न कोई अच्छा स्कूल है और न ही अस्पताल। पानी की निकासी की कोई व्यवस्था इस क्षेत्र में नहीं है। नाली और खडंजे बदहाल ह‌ालत में हैं। इसका सिर्फ एक ही कारण है गाजियाबाद की राजनीति का तिजारत हो जाना। बता दें कि 2022 में अतुल गर्ग सदर विधायक चुने गए थे, सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है तो इस सीट उप -चुनाव तय है हालांकि अभी चुनाव कार्य घोषित नहीं हुआ है।

विधायक, सांसद और मेयर सब एक पार्टी के हैं
गाजियाबद सदर उप- चुनाव में आसपा के प्रत्याशी सत्यपाल चौधरी ने कहा कि गाजियाबाद में विधायक, सांसद, मेयर, विधान परिषद और राज्य सभा के सदस्य एक ही पार्टी के हैं, सब व्यापारी तबके से हैं। उन्होंने खुले मंच से आरोप लगाया कि सब राजनीति का इस्तेमाल अपने व्यापार को बढ़ाने में कर रहे हैं। 35 साल से नगर निगम पर एक ही पार्टी का कब्जा है और गाजियाबाद में गरीब बस्तियों की उपेक्षा का सिलसिला भी किसी से छिपा नह‌ीं है। श्री चौधरी ने कहा बदलावा के बिना गाजियाबाद में विकास संभव ही नहीं है।

राजनैतिक नेतृत्व शून्यता से गुजर रहा है गाजियाबाद
सत्यपाल चौधरी ने कहा गाजियाबाद राजनैतिक नेतृत्व शून्यता के दौर से गुजर रहा है। ज्यादातर पब्लिक स्कूल एक ही पार्टी के नेताओं के हैं। सभी स्कूलों में फीस के नाम पर लूट मची हुई है। उन्होंने कहा राइट टू एजुकेशन (आरटीई) के तहत करीब 25 हजार बच्चों के दाखिले होने थे, लेकिन उन्हें छह हजार बच्चों में समेट दिया गया और उस पर भी यह हालत है कि चयनित छह हजार बच्चों में से भी आधों को ही दाखिले मिले हैं। गाजियाबाद पैरेंट्स एसोसिएशन गरीब बच्चों के दाखिले की लड़ाई लड़ रही है।

आसपा राजनीति से तिजारत को बाहर करेगी
श्री चौधरी ने कहा कि गाजियाबाद के लोग यदि उप-चुनाव में आसपा को समर्थन दें तो गैर बराबरी और भेदभाव को खत्म कर विकास और सम्यसाओं के निस्तारण में समान व्यवहार होगा। आसपा गाजियाबाद की राजनीति को तिजारत से बाहर लाकर आम जन से जोड़ने का काम करेगी।  

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
कार्यक्रम को राष्ट्रीय कोर टीम सदस्य गुलजार सिद्दीकी, प्रदेश सचिव कपिल आजाद, मंडल महासचिव भाई कमल सिंह, युवा मंडल अध्यक्ष अफजल सैफी, प्रदेश कोर टीम सदस्य दानिश अली, आफताब अली आदि मौजूद रहे। नियाजुद्दीन खान को अल्पसंख्यक मोर्चा का जिलाध्यक्ष और कुलदीप पांचाल को भाईचारा कमेटी का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.