हिंडन हवाईअड्डा सलाहकार समिति के अध्यक्ष बने, बोले- अयोध्या के लिए जल्द शुरू होगी उड़ान

गाजियाबाद सांसद अतुल गर्ग पर बड़ी जिम्मेदारी : हिंडन हवाईअड्डा सलाहकार समिति के अध्यक्ष बने, बोले- अयोध्या के लिए जल्द शुरू होगी उड़ान

हिंडन हवाईअड्डा सलाहकार समिति के अध्यक्ष बने, बोले- अयोध्या के लिए जल्द शुरू होगी उड़ान

Tricity Today | अतुल गर्ग

Ghaziabad News : गाजियाबाद के सांसद अतुल गर्ग को सिविल एनक्लेव हिंडन हवाई अड्डा सलाहकार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सलाहकार समिति के अध्यक्ष नामित होने पर सांसद अतुल गर्ग ने कहा जल्द ही अयोध्या, बनारस, लखनऊ और प्रयागराज के लिए उड़ान सेवा शुरू कराने का प्रयास किया जाएगा। अयोध्या और बनारस जाने की हर किसी की इच्छा होती है, हवाई सेवा शुरू होने के बाद लोगों को बड़ी सुविधा होगी, खासकर बुजुर्ग इन दोनों पवित्र स्थानों की यात्रा आसानी से कर सकेंगे। लखनऊ और प्रयागराज उनकी प्राथमिकता में इसलिए हैं क्योंकि लखनऊ राजधानी और प्रयागराज में हाईकोर्ट होने के कारण गाजियाबाद और आसपास के लोगों का अक्सर दोनों शहरों में जाना होता है। कई बार शॉर्ट नोटिस पर पहुंचने की बात भी होती है। ऐसे में अयोध्या, बनारस, लखनऊ और प्रयागराज के लिए जल्द उड़ान सेवा शुरू कराने का प्रयास किया जाएगा।

संबंधित सांसद होते हैं समिति के पदेन अध्यक्ष
दरअसल 2019 से यह व्यवस्था लागू की गई है ‌हवाई अड्डे से संबंधित क्षेत्र के सांसद सलाहकार समिति के पदेन अध्यक्ष होंगे ताकि हवाई अड्डे के सुगम संचालन संभव हो सके।इससे यात्रियों के लिए के लिए सुविधा होगी, कोई समस्या होने पर वह सांसद तक अपनी बात आसानी से पहुंचा सकेंगे और सांसद हवाई अड्डे के संचालन में बेहतर सा‌माजिक भूमिका निभा सकेंगे। इस संबंध में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) की ओर से सांसद अतुल गर्ग को पत्र भेजकर जानकारी दी गई है। पत्र में बताया गया कि सलाहकार समिति की बैठक छह माह में एक बार करनी जरूरी होती।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.