बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया 116वां स्थापना दिवस, कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

गाजियाबाद : बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया 116वां स्थापना दिवस, कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया 116वां स्थापना दिवस, कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

Tricity Today | बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया 116वां स्थापना दिवस

बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया 116वां स्थापना दिवस, कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित गाजियाबाद में बैंक ऑफ इंडिया का 116वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर बैंक ऑफ इंडिया के रीजनल मैनेजर, जोनल मैनेजर और बीओआई गाजियाबाद के अधिकारी भी मौजूद रहे। बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने कोरोना वारियर्स को भी सम्मानित किया।

केक काटकर मनाया स्थापन दिवस
बैंक ऑफ इंडिया के रीजनल मैनेजर ने बताया कि कोरोना साल में बैंक कर्मियों ने काफी शानदार कार्य किया है। जिसके कारण उन्होंने बैंक कर्मियों को कोरोना वारियर्स के रूप में सम्मानित किया गया। बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने दीप जलाकर और केक काटकर 116वां स्थापन दिवस मनाया है।

50 क्षेत्रीय कार्यालयों से होता काम
आपको बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया भारत के अग्रणी बैंकों में से एक है और 29 विदेशी शाखाओं को मिलाकर इसकी कुल 4,293 शाखायें हैं। इन शाखाओं के 50 क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से नियंत्रित कर रहे हैं। शाखाओं की अधिकतम संख्या मुंबई फिर अहमदाबाद और पुणे में हैं। बैंक ऑफ इंडिया भारत में स्विफ्ट का एक संस्थापक सदस्य है।

ऐसे हुई थी शुरुआत
शुरूआत में इसका मुंबई में एक ही कार्यालय था, इसकी चुकता पूंजी 50 लाख रुपए थी और इसमें 50 कर्मचारी थे। प्रगति के पथ पर अग्रसर होते हुए बैंक ने तीव्र विकास किया है और बैंक ने एक शक्तिशाली संस्थान के रूप में उभरकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी सुदृढ़ मौजूदगी दर्ज की है। बैंक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पर्याप्त परिचालन कर रहा है। कारोबार मात्रा में बैंक ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में अपनी अहम स्थिति बना रखी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.