खोड़ा से भाजपा ने रीना भाटी को दिया टिकट, पार्टी हाईकमान पर उठे सवाल

गाजियाबाद : खोड़ा से भाजपा ने रीना भाटी को दिया टिकट, पार्टी हाईकमान पर उठे सवाल

खोड़ा से भाजपा ने रीना भाटी को दिया टिकट, पार्टी हाईकमान पर उठे सवाल

Tricity Today | रीना भाटी

Ghaziabad News : भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को वेस्ट यूपी में नगर पालिका अध्यक्ष के लिए 20 उम्मीदवार मैदान में खड़े किए हैं। इनमें रीना भाटी का भी नाम है। रीना भाटी को भारतीय जनता पार्टी ने गाजियाबाद की खोड़ा नगर पालिका से मैदान में उतारा गया है। अगर रीना भाटी के खिलाफ नोएडा में मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा उनके परिवार में कई लोगों के ख़िलाफ़ आपराधिक मामले हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी और पूरे गाजियाबाद शहर में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। गाजियाबाद भाजपा में काफी नेताओं का कहना है कि आखिरकार हाईकमान ने अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को कैसे टिकट दे दिया?

ढाई साल पुराना मामला फिर उठा
दरअसल, यह मामला करीब ढाई साल पुराना है। बीते 14 दिसंबर 2021 को नोएडा के सेक्टर-11 में एक पार्टी का आयोजन किया जा रहा था। इस पार्टी में खोड़ा नगर पालिका की अध्यक्ष रीना भाटी अपने देवर योगेश भाटी के साथ आई थी। पार्टी के दौरान बुलंदशहर नगर पालिका के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर केके भड़ाना भी आए थे। पार्टी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ और उसी दौरान योगेश भाटी ने केके भड़ाना पर जानलेवा हमला किया। जिनका इलाज काफी समय तक अस्पताल में चला था। यह मुद्दा पूरे वेस्ट यूपी में चर्चा का विषय बना हुआ था।

ईओ केके भड़ाना की हत्या का प्रयास किया
ईओ केके भड़ाना की पत्नी चित्रा सिंह का कहना था कि उनके पति खोड़ा नगर पालिका में बतौर एक्जीक्यूटिव ऑफिसर तैनात रहे थे। जब केके भड़ाना खोड़ा नगर पालिका में तैनात थे, तभी वहां की चेयरपर्सन के देवर और उनके लोगों ने हमला करवाया था। पूरे गाजियाबाद में सभी को मालूम है कि नगर पालिका अध्यक्ष रीना भाटी के देवर योगेश भाटी और केके भड़ाना के बीच पुराना विवाद था। योगेश भाटी और रीना भाटी ने काफी बार केके भड़ाना की हत्या करने का प्रयास किया था।

विधायक और मंत्री ने दिलाया टिकट
रीना भाटी के लिए भाजपा से टिकट पाने की राह साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा और राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने बनाई। बताते हैं कि विधायक सुनील शर्मा गाजियाबाद में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में उग्र हो गए थे। उन्होंने साफ़ तौर पर रीना भाटी के अलावा किसी भी उम्मीदवार को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, सुनील शर्मा की वजह से ब्राह्मण समाज के दो उम्मीदवारों को दरकिनार किया गया। खोड़ा नगर पालिका में ब्राह्मण वोटरों की संख्या सबसे ज़्यादा है। बताया जा रहा है कि इससे ब्राह्मण समाज में रोष है। जिसका नुक़सान भाजपा को चुनाव में उठाना पड़ सकता है। लोगों का कहना है कि रीना भाटी, योगेश भाटी और मोहित भाटी के ख़िलाफ़ कई कई आपराधिक मुक़दमे चल रहे हैं। रीना के मौजूदा कार्यकाल में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। इसके बावजूद पार्टी ने अच्छी छवि और पढ़े लिखे उम्मीदवारों को छोड़कर रीना पर दांव लगाया है, यह फैसला आम मतदाता के बीच भाजपा की छवि ख़राब करता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.