दंगाइयों से निपटने के लिए अपनाएं योगी मॉडल

भाजपा विधायक की हरियाणा सीएम को सलाह :  दंगाइयों से निपटने के लिए अपनाएं योगी मॉडल

दंगाइयों से निपटने के लिए अपनाएं योगी मॉडल

Google Image | लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर

Ghaziabad News : लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने नूंह के दंगाइयों के लिए योगी मॉडल अपनाने की सलाह दी है। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को टैग करते हुए एक ट्वीट किया है। लोनी विधायक ने कहा है कि नूंह आतंकियों का अड्डा नहीं बनना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों के तहत सभी जमींदोज होने चाहिए।  

भाजपा विधायक मुख्यमंत्री को सलाह
लोनी से भाजपा विधायक ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृहमंत्री अनिल विज से कहा है कि नूंह से सामने आ रही दर्जनों वीडियो में दंगाइयों को साफ पहचाना जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह आतंकियों का अड्डा नहीं बनना चाहिए। इसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों की तर्ज पर जमींदोज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी उनके द्वारा नूंह और मेवात को लेकर आशंका व्यक्त की गई थी कि दिल्ली के नजदीक इन क्षेत्रों से लगातार संविधान को चुनौती मिल रही है। पूरे मेवात में सघन तलाशी अभियान चलाया जाना चाहिए। दोषियों पर रासुका के तहत कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे मेवात को आतंकियों का गढ़ बनने से रोका जा सके।
 

सोमवार को जल उठा नूंह 
गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह शहर में हिंदू संगठनों की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान पथराव और फायरिंग की घटना के बाद तनाव फैल गया है। इस दौरान नूंह हिंसा में एक होमगार्ड समेत चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस लगातार मामले को शांत करने में लगी हुई है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही इंटरनेट सेवा को भी अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। ज्ञात हो कि महादेव मंदिर से शुरू हुई शोभायात्रा बढकल चौक से होती हुई फिरोजपुर, झिरका  से होती हुई सिंगार गांव आनी थी।

उपद्रवियों ने फूंक डाले 40 वाहन
उपद्रवियों ने यात्रा पर पथराव कर दिया। इस दौरान फायरिंग भी की गई। गाड़ियों को तोड़ा गया और दर्जनभर गाड़ियां आग के हवाले कर दी गईं। सोमवार को हिंसा ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान पुराना बस स्टैंड, होडल बायपास, मेन बाजार, अनाज मंडी में गाड़ियां फूंक दी गईं। अब तक 40 से ज्यादा वाहनों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई हैं, जिनमें पुलिस की गाड़ियां भी शामिल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.