इस बार गांव-गांव तक पहुंचना है संदेश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ली गाजियाबाद के नेताओं की क्लास : इस बार गांव-गांव तक पहुंचना है संदेश

इस बार गांव-गांव तक पहुंचना है संदेश

Google Photo | Bhupendra Chaudhary

Ghaziabad News : भारतीय जनता पार्टी पश्चिम क्षेत्र में अपनी जड़े और मजबूत करने के लिए और गांव-गांव तक पार्टी और सरकार का काम पहुंचने के लिए ग्रामीण जनप्रतिनिधियों जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों को ट्रेनिंग दे रही है। जिसमें 19 जिलों के 122 जिला पंचायत सदस्य और 14 जिला पंचायत अध्यक्ष भी शामिल है। यह प्रशिक्षण वर्ग दो दिन तक चलेगा ।

भूपेंद्र चौधरी ने किया उद्घाटन
ग्रामीण क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य और जिला पंचायत अध्यक्ष अब ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा की नैया को पार लगाएंगे इसी मकसद से भारतीय जनता पार्टी ने इनका प्रशिक्षण वर्ग गाजियाबाद में लगाया है। आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने इसकी शुरुआत की आने वाले अगले 2 दिनों तक यह प्रशिक्षण वर्ग चलेगा। जिसमें देश और प्रदेश के बड़े नेता ट्रेनिंग देंगे।

हर घर जाए संदेश
जिला पंचायत प्रशिक्षण वर्ग में आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने शुभारंभ किया जिसके बाद अलग-अलग नेताओं ने एक घंटे की क्लास ली जिसमें बीजेपी के संगठन की जानकारी केंद्र और राज्य सरकार के विकास कार्यों की जानकारी, किसान और ग्रामीण क्षेत्र में लोगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण वर्ग में आए प्रतिनिधि यह जानकारी हासिल कर ब्लॉक और ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य ,ब्लाक प्रमुख और ग्राम पंचायत सदस्यों को ट्रेनिंग देंगे और वह ग्रामीण इलाके में घर-घर जाकर भाजपा के द्वारा कराए गए काम को जनता को बताएंगे। इसके पीछे मकसद यही होगा कि 2024 में ग्रामीण क्षेत्रों में मुकम्मल जमीन तैयार की जा सके ।

मिशन 2024 
भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के चुनाव वेस्टर्न यूपी की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी लेकिन 2019 और 20 के चुनाव में पश्चिमी यूपी में बीजेपी  पहले की अपेक्षा 2020 में अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर पाई और कुछ नुकसान हुआ और 2024 में यह नुकसान ना हो इसके लिए ही यह ट्रेनिंग वर्ग चलाया जा रहा है। सन 2019, 20 के चुनाव में हुए नुकसान का जब बीजेपी ने इसका आकलन किया तो सामने आया कि ग्रामीण इलाके में पार्टी संगठन और सरकार की कार्य योजनाओं के बारे में शहर की अपेक्षा लोगों को कम पता होता है। भाजपा ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े हुए जनप्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य और जिला पंचायत अध्यक्षों संपूर्ण ट्रेनिंग दे रही है। और कार्यकर्ता को अनुभवी नेता के रूप में तैयार कर रही है। जो गांव-गांव और घर-घर जाकर ग्रामीण कार्यकर्ताओं को समझाएंगे और भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। भाजपा नेताओं को  उम्मीद है कि इस ट्रेनिंग का असर  2024 के चुनाव में दिखाई देगा।

गांव में भाजपा का परचम
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बताया कि भाजपा का यह प्रशिक्षण वर्ग पहली बार लगा है पार्टी की नई सोच और नई परंपराओं के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र के कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधियों को भी अब पार्टी की प्रोफेशनल ट्रेनिंग दी जा रही है।  यह उसी का हिस्सा है। ताकि शहर में कमल खिलने वाले भाजपा अब गांव में भी कमल खिलाएं और 2024 में फिर मोदी की सरकार तीसरी बार परचम लहराए ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.