गाजियाबाद में सगे भाई की पीट पीटकर हत्या

बहन का बदला : गाजियाबाद में सगे भाई की पीट पीटकर हत्या

गाजियाबाद में सगे भाई की पीट पीटकर हत्या

Tricity Today | पुलिस हिरासत में बड़े भाई का हत्यारोपी भूपेंद्र

Ghaziabad News : गाजियाबाद के भोजपुर थाना पुलिस ने एक बड़े सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है। बड़े भाई के द्वारा बहन (ताऊ की बेटी) के साथ की गई मारपीट और गलौच का बदला लेने के लिए युवक ने बड़े भाई को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। बड़े भाई ने पिछले माह बहन के साथ गाली गलौच कर डंडे से सिर फोड़ दिया था। उसी बात का बदला लेने के भूपेंद्र अपने बड़े भाई को शराब पिलाने के बहाने खेत में ले गया। पहले डटकर शराब पिलाई और फिर डंडे से सिर पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपी को जेल भेज दिया है।

भोजपुर थानाक्षेत्र के खजूरवाला मुकीमपुर की है घटना
मुकीमपुर गांव में सोहनपाल अपनी पत्नी कुसम के साथ रहते हैं। सोहनपाल के दो बेटे थे। बड़ा 40 वर्षीय पुष्पेंद्र और छोटा 38 वर्षीय भूपेंद्र। पुष्पेंद्र और भूपेंद्र के बीच अक्सर विवाद होता था, इसलिए भूपेंद्र काफी समय से अपनी बहन रिंकी के साथ मेरठ जनपद के छज्जूपुर गांव में रहने लगा। आरोप है कि पुष्पेंद्र रिंकी से नाराज रहने लगा। जून में रिंकी और भूपेंद्र अपने गांव मुकीमपुर आए तो पुष्पेंद्र ने रिंकी से गाली गलौच की और डंडे से वार कर सिर फोड़ दिया। भूपेंद्र ने विरोध किया तो उसके साथ भी गाली गलौच की और भाई -बहन को धक्के मारकर घर से निकाल दिया। 

भूपेंद्र ने उसी दिन खाई थी बहन के बदले की कसम
पूछताछ के दौरान हत्या‌भियुक्त भूपेंद्र ने पुलिस को बताया कि जिस दिन पुष्पेंद्र ने बहन रिंकी के साथ मारपीट की थी और विरोध करने पर बहन-भाई को घर से निकाल दिया था, मैनें उस दिन बदला लेने की कसम खा ली थी। इतना ही बदला लेने का तरीका भी तय लिया था कि बहन का बदला लेने के सिर फोड़कर ही हत्या करूंगा। सोमवार शाम को भूपेंद्र छज्जूपुर से अपने गांव मुकीम पर पहुंचा। उसने पहले से ही बाइक पर डंडा बांधकर रखा था। शराब पीने के आदी पुष्पेंद्र को शराब पीने के बहाने खेत पर ले गया। खूब शराब पिलाई। उसके नशे में धुत होने पर बाइक में बंधे डंडे से पुष्पेंद्र के सिर पर कई वार कर डाले और मरणासन्न हालत में छोड़कर फरार हो गया।

ग्रामीण ने लहूलुहान पड़े देख पुलिस को फोन किया
देर रात किसी ग्रामीण ने पुष्पेंद्र को लहूलुहान हालत में खेत में पड़ा देख पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची भोजपुर थाना पुलिस ने पुष्पेंद्र को नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डाक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पिता सोहनपाल की तहरीर पर भूपेंद्र को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया। मंगलवार शाम पुलिस ने हत्यारोपी भूपेंद्र को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हत्या में प्रयोग किया गया खून से सना डंडा भी बरामद कर लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.