8 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर, एक्सपायरी डेट की हो गई थी बकार्डी और ब्रीजर

Ghaziabad News : 8 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर, एक्सपायरी डेट की हो गई थी बकार्डी और ब्रीजर

8 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर, एक्सपायरी डेट की हो गई थी बकार्डी और ब्रीजर

Tricity Today | 8 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर

Ghaziabad News : गाजियाबाद में आबकारी विभाग ने आठ करोड़ रुपये की शराब नष्ट कर दी है। बकार्डी और ब्रीजर ब्रांड की शराब की वैधता समाप्त होने के बाद इस पर बुलडोजर चलाया गया। विभाग ने शराब की पांच हजार बोतलों पर बुलडोजर चलाया है। यह कार्रवाई आबकारी अधिकारियों की देखरेख में की गई। 
क्या है पूरा मामला
कहते हैं कि शराब पुरानी हो तो उसकी कीमत और अधिक हो जाती है, लेकिन ऐसा सभी प्रकार की शराब के साथ नहीं होता है। कुछ शराब की एक्सपायरी डेट होती है। जिसके पूरा होने पर उसे नष्ट कर दिया जाता है। गाजियाबाद आबकारी विभाग ने पांच हजार विदेशी शराब की बोतलों पर बुलडोजर चलवा दिया। क्योंकि शराब पुरानी होने के साथ ही इसकी वैधता भी समाप्त हो चुकी थी। इसलिए शराब की बोतलों को तोड़ा गया। अधिकारियों ने बताया कि नष्ट की गई शराब की कीमत लगभग 8 करोड़ के आसपास है। 

हो सकता था दुरुपयोग
जिला आबकारी अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि अंग्रेजी शराब की पांच हजार बोतलों को नष्ट किया गया है। इनकी वैधता समाप्त हो चुकी थी। आशंका थी कि इन्हें दोबारा से बेचा जा सकता है। इसलिए बोतलों का दुरुपयोग नहीं हो सके, इसलिए इन्हें नष्ट किया गया है। इस दौरान बकार्डी और ब्रीजर बांड की शराब को रास्ते में रखकर बुलडोजर चलाया गया। अधिकारी ने बताया कि नष्ट की गई शराब की एक्साइज ड्यूटी जमा हो चुकी थी। इस शराब को नष्ट करने के दो ऑप्शन थे, या तो इस शराब को दोबारा से डिस्टलरी प्लांट में जमा करा देते या फिर इसे बुलडोजर से कुचलकर नष्ट कर देते। यह ऑप्शन सस्ता और आसान था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.