गाजियाबाद विकास प्राधिकरण वीसी की सख्ती के बाद चला बुलडोजर, करोड़ों रुपये की भूमि कराई मुक्त 

28 बीघा भूमि पर बनी अवैध कॉलोनी : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण वीसी की सख्ती के बाद चला बुलडोजर, करोड़ों रुपये की भूमि कराई मुक्त 

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण वीसी की सख्ती के बाद चला बुलडोजर, करोड़ों रुपये की भूमि कराई मुक्त 

Tricity Today | गाजियाबाद विकास प्राधिकरण कार्यालय

Ghaziabad News : गाजियाबाद स्थित मसूरी क्षेत्र के पीपलखेड़ा गांव में 28 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी कालोनी काटी जा रही थी। जीडीए के प्रवर्तन विभाग ने कॉलोनी में पीला पंजा चलाकर अवैध कॉलोनी के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान कॉलोनाइजर द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का विरोध किया गया। जिलाधिकारी और जीडीए उपाध्यक्ष के सख्त आदेश के बाद जीडीए के प्रवर्तन विभाग की यह कार्रवाई  देखने को मिली। जीडीए के नए वीसी अवैध कॉलोनाइजरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दे चुके हैं।  

मसूरी क्षेत्र में ध्वस्त की गई अवैध कॉलोनी 
गाजियाबाद महायोजना 2031 के विपरीत गाजियाबाद में बड़े स्तर पर अवैध कॉलोनियों का विकास किया जा रहा है। इस दौरान कॉलोनाइजर नियम विरुद्ध बिना नक्शा पास कराए कॉलोनी काट रहे हैं। जीडीए के जोन 5 में मसूरी क्षेत्र के गांव पीपलहेड़ा में नियम विरुद्ध दो कॉलोनाइजरों द्वारा कालोनियां काटी जा रही थी। इस दौरान आरिफ अली द्वारा पीपलहेड़ा गांव में 20 बीघा जमीन पर कालोनी काटी जा रही थी। वहीं वाहिद द्वारा 8 बीघा जमीन पर कॉलोनी में निर्माण कार्य कराया जा रहा था। इस दौरान जीडीए के परिवर्तन विभाग ने कार्रवाई करते हुए 28 बीघा जमीन पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान औद्योगिक निर्माण के लिए बनाए गए अवैध शेड को भी ध्वस्त किया गया। कार्रवाई के दौरान सहायक प्रभारी योगेश पटेल व अवर अभियंता योगेश कुमार वर्मा मौजूद रहे। 

अवैध कॉलोनियों की आई बाढ़
जीडीए के द्वारा की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का कालोनाइजरों ने भी विरोध किया।  इस दौरान प्रवर्तन दस्ते के साथ मौजूद सचल दस्ते ने लोगों को खड़े रहने का काम किया। जीडीए ओएसडी गुंजा सिंह ने बताया कि इस दौरान साइट ऑफिस बाउंड्री वॉल को भी ध्वस्त किया गया है। शहर में बड़े स्तर पर अवैध कॉलोनियां बसाई जा रही है। जिन पर लगातार जीडीए के प्रवर्तन विभाग द्वारा लगातार ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। जीडीए वीसी के सख्त निर्देश के बाद जीडीए के प्रवर्तन विभाग ने भी कमर कस ली है। लेकिन अभी भी जोन 5 में अवैध कॉलोनियां काटी जा रही है। इन अवैध कॉलोनियों पर पीला पंजा कब चलेगा यह देखने वाली बात है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.