वोटरों को लुभाने के लिए उम्मीदवारों ने लिया शराब का सहारा, दिल्ली बॉर्डर को बनाया अवैध धंधे का गोदाम

गाजियाबाद नगर निकाय चुनाव : वोटरों को लुभाने के लिए उम्मीदवारों ने लिया शराब का सहारा, दिल्ली बॉर्डर को बनाया अवैध धंधे का गोदाम

वोटरों को लुभाने के लिए उम्मीदवारों ने लिया शराब का सहारा, दिल्ली बॉर्डर को बनाया अवैध धंधे का गोदाम

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

  • चुनाव में खपाने के लिए दिल्ली बोर्डर को बनाया अवैध शराब का गोदाम
  • खोड़ा में करता था हरियाणा शराब की तस्करी, साढ़े 18 पेटी हरियाणा शराब समेत तस्कर गिरफ्तार 
Ghaziabad : गाजियाबाद में नगर निकाय चुनाव का डंका बज चुका है। जिले में नगर निकाय चुनाव की तैयारियों के बीच शराब माफिया भी अब सक्रिय हो गए है। जहां शराब माफियाओं ने बाहरी राज्यों से सस्ती शराब लाकर स्टॉक करना शुरु कर दिया है। जिससे वह चुनावी माहौल में अवैध शराब को खपा सकें, लेकिन आबकारी विभाग की टीम ऐसे लोगों पर पैनी नजर है। अवैध रूप से शराब बेचने वाले के खिलाफ अभियान चला रही है।

वोटरों को लुभाने के लिए लिया शराब का सहारा
तमाम उम्मीदवार शराब के शौकीनों को मुफ्त में खान-पान की व्यवस्था करते हैं, शराब माफियाओं के जरिए पीने का इंतजाम किया जाता है। हालांकि, नगर निकाय चुनाव में शराब की खपत इतनी नहीं होती है, लेकिन फिर भी उम्मीदवार वोटरों को लुभाने के लिए शराब की व्यवस्था करने में जुट जाते है। मगर इन सबके बीच आबकारी विभाग की टीम ने चुनाव से पहले ही ऐसे शराब माफिया से निपटने के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है। जिससे बाहरी राज्यों से शराब लाकर तस्करी करने वाले तस्करों के संबधित ठिकानों पर दबिश एवं छापेमारी की कार्रवाई तेज कर दी है।

दिल्ली की सीमा पर बना हुआ है गोदाम
आबकारी विभाग की टीम ने ऐसे ही एक तस्कर अवैध शराब की पेटी समेत गिरफ्तार किया है। जो नगर निकाय चुनाव के चलते बाहरी राज्यों की सस्ती शराब को स्टॉक कर रहा था। मगर आबकारी विभाग की टीम ने उसके ठिकाने पर दबिश देकर अवैध शराब से भरी पेटी बरामद कर लिया। आरोपी ने आबकारी विभाग और पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए दिल्ली की सीमा में शराब का गोदाम बनाया हुआ था। जिसकी आज तक किसी को भनक तक नहीं लगी।

शराब तस्कर बनारसी गिरफ्तार
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश शासन एवं आबकारी आयुक्त के आदेश पर जिलाधिकारी एवं कमिश्नर के निर्देशन में लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। आबकारी निरीक्षक आशीष पाण्डेय एवं खोड़ा पुलिस की संयुक्त टीम ने दबिश के दौरान सीएनजी पंप खोड़ा के पास से बनारसी पुत्र प्यारेलाल को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से प्लास्टिक के कट्टे में भरे हुए 73 पौवे मोटा अवैध देसी संतरा शराब हरियाणा मार्का बराम किया गया। 

करीब 50 हजार की शराब बरामद
जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपी ने बताया कि वह हरियाणा से सस्ती शराब खरीद कर खोड़ा-दिल्ली बॉर्डर स्थित पेपर मिल कॉलोनी में छिपाकर रखता था। वहीं से शराब लाकर क्षेत्र में तस्करी करता था। आरोपी के बताए स्थान पर जब दबिश दी गई तो 17 पेटी मोटा अवैध देसी संतरा शराब हरियाणा मार्का कुल 923 पव्वे बरामद किया गया। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 40 से 50 हजार रुपए है। जिसके खिलाफ खोड़ा थाने में आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.