तीसरी आंख के जरिए होगी कावड़ियों की देखभाल और सुरक्षा, इन 4 जगहों पर बनाए जाएंगे कंट्रोल रूम

गाजियाबाद : तीसरी आंख के जरिए होगी कावड़ियों की देखभाल और सुरक्षा, इन 4 जगहों पर बनाए जाएंगे कंट्रोल रूम

तीसरी आंख के जरिए होगी कावड़ियों की देखभाल और सुरक्षा, इन 4 जगहों पर बनाए जाएंगे कंट्रोल रूम

Google Image | Symbolic Photo

Ghaziabad News : जल्द ही कुछ दिनों में शिव भक्तों के दिन शुरू होने वाले हैं। जिसको लेकर लोगों में अभी से ही खुशी का माहौल दिखाई दे रहा है। जिसके चलते गाजियाबाद शहर में शिव भक्तों के कावर ले जाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस बार कावड़ियों के मार्ग पर कैमरे के जरिए निगरानी रखी जाएगी। ताकि उन्हें कोई भी परेशानी हो तो उसका पता चल सके और साथ ही उनकी सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाएगा। इन कैमरों के जरिए निगरानी रखने करने के लिए 4 स्थानों पर कंट्रोल रूम बनाए जाएगे। जिनके जरिए निगरानी ही नहीं बल्कि अगर किसी कावड़िया को रास्ते में कोई भी जरूरत पड़ती है तो उसे वह उपलब्ध कराई जाएगी।

इस मार्ग पर लगाए जाएगे कैमरे
पुलिस और जिला प्रशासन मिलकर कावड़ियों के लिए यह खास तैयारियां कर रहा है। आपको बता दें कि 14 जुलाई से कावड़ यात्रा शुरू कर दी जाएगी। जिसको लेकर एसडीएम सिटी विपिन कुमार ने शुक्रवार को हिंडन क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर टीला मोड़ क्षेत्र में कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कांवड़ मार्ग पर मोदीनगर से लेकर अप्सरा बॉर्डर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

जल्दी रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया जाएगा
उन्होंने बताया कि महिलाएं भी कावड़ लेकर जाती हैं। जिसके चलते बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती कावर मार्ग पर की जाएगी। जिससे उनकी सुरक्षा में कोई चूक न हो सके। इसके अलावा जल्दी रूट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया जाएगा। ताकि बाकी के लोगों को यात्रा करने में कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।

इन जगहों पर बनाए जाएंगे कंट्रोल रूम
  1. टीला मोड़
  2. मुरादनगर गंगनहर
  3. मेरठ रोड तिराहा, चौधरी चरण सिंह पार्क
  4. विकास भवन परिसर

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.