पांच दुकानदारों पर मुकदमा, फूड सेफ्टी एक्ट के तहत की गई कार्रवाई

गाजियाबाद में हलाल प्रोडक्ट : पांच दुकानदारों पर मुकदमा, फूड सेफ्टी एक्ट के तहत की गई कार्रवाई

पांच दुकानदारों पर मुकदमा, फूड सेफ्टी एक्ट के तहत की गई कार्रवाई

Tricity Today | पांच दुकानों से हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट बरामद किए गए हैं।

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश में हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाकर स्टोर पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। जिला खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम कार्रवाई को अंजाम दे रही है। मंगलवार को भी 25 स्टोर पर छापामार कार्रवाई की गई है। जबकि पांच दुकानों से हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट बरामद किए गए हैं। अब इन सभी दुकानदारों पर जिला प्रशासन की तरफ से मुकदमा दायर किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद में खाद्य सुरक्षा विभाग ने मंगलवार को 25 स्टोर्स पर छापामार कार्रवाई की। उत्तर प्रदेश में प्रतिबंधित हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट पाए गए। इन सभी पर जिला खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा फूड सेफ्टी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दायर किया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश में हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट को प्रतिबंधित करने के बाद शासन द्वारा ऐसे सभी विक्रेताओं के खिलाफ मुकदमा दायर किया जा रहा है जो हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट बेच रहे हैं। मंगलवार को 25 स्टोर पर छापामार कार्रवाई की गई और पांच दुकानदारों के खिलाफ फूड सेफ्टी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दायर किया जा रहा है। इन सभी दुकानदारों से हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट बरामद किए गए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इस दौरान सूप, मसाले, ऑर्गेनिक जब्त किए गए हैं साथ ही उन्होंने बताया कि मल्टीनेशनल स्टोर में ऐसे मामले अधिक आ रहे हैं। 

लगातार दूसरे दिन हुई कार्रवाई
गाजियाबाद में भी ऐसे हलाल सर्टिफाइड उत्पादों के खिलाफ जिला खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा लगातार दूसरे दिन भी कार्रवाई देखने को मिली। इस दौरान कई टीमें बनाकर पूरे गाजियाबाद के स्टोर पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कवि नगर, विजयनगर, इंदिरापुरम, खोड़ा में स्थित कई जनरल स्टोर पर हलाल मार्क का प्रोडक्ट बेचा जा रहा था। इस सभी उत्पादों को जब्त कर खाद्य सुरक्षा की धारा 206 के तहत और रूल एंड रेगुलेशन 2012 के अंतर्गत मुकदमे की कार्रवाई की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.