थानेदार समेत चार पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज, केस खत्म करने की कीमत लगाई थी 2 लाख रुपये

गाजियाबाद में पुलिस ने मांगी रिश्वत : थानेदार समेत चार पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज, केस खत्म करने की कीमत लगाई थी 2 लाख रुपये

थानेदार समेत चार पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज, केस खत्म करने की कीमत लगाई थी 2 लाख रुपये

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Ghaziabad News : गाजियाबाद में पुलिस की वर्दी एक बार फिर दागदार हो गई। इस बार 2 लाख रुपये रिश्वत मांगने के चक्कर में मुरादनगर थाने में तत्कालीन थानेदार समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि दो साल पहले दहेज उत्पीड़न के मामले को खत्म करने के लिए थानेदार समेत चार पुलिसकर्मियों ने पीड़ित से 2 लाख रुपये मांगे थे। वहीं इससे पहले भी कई बार गाजियाबाद पुलिस रिश्वत मांगने के आरोप लगते रहे हैं। 

यह है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता रघुपाल सिंह दो साल पहले उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धाराओं में मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी दौरान सिपाही विकास ने उसे फोन किया। उन्होंने थाने आने को कहा कि इसके बाद इंस्पेक्टर और थानेदार के साथ बैठक कर मामले को खत्म करने की योजना बनायी गयी। केस खत्म करने के नाम पर उनसे 2 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। 

इनकार करने पर बनाने लगे दबाव 
जब उन्होंने इनकार कर दिया तो पुलिसकर्मी उन पर दबाव बनाने लगे। उस पर आए दिन छापे पड़ने लगे। परेशान होकर पीड़िता ने डीसीपी ग्रामीण से शिकायत की। उन्होंने एसीपी से जांच कराई तो इसकी पुष्टि हो गई। अब सोमवार को चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध डीसीपी ग्रामीण का कहना है कि एसीपी की जांच रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.