गाड़ी पर 'जय माता दी' लिखे होने पर काट दिया चालान,  हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

Ghaziabad News : गाड़ी पर 'जय माता दी' लिखे होने पर काट दिया चालान,  हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

गाड़ी पर 'जय माता दी' लिखे होने पर काट दिया चालान,  हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

Tricity Today | गाड़ी पर 'जय माता दी' लिखे होने पर काट दिया चालान

Ghaziabad News : गाजियाबाद यातायात पुलिस ने एक कैंटर गाड़ी का चालान काटे जाने के बाद सड़क पर जमकर हंगामा हुआ। गाड़ी पर 'जय माता दी' लिखा होने पर यातायात पुलिस ने गाड़ी का चालान कर दिया। मौके पर हिंदू रक्षा दल के लोग भी आ गए और धरने पर बैठ गए। इस बीच स्थानीय पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कराया गया।
 
क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक कैंटर को रोककर उसका चालान किया गया। कैंटर पर 'जय माता दी' धार्मिक शब्द लिखा हुआ था। यातायात पुलिसकर्मी द्वारा चालान काटे जाने पर कैंटर चालक ने विरोध किया और मौके पर हिंदू रक्षा दल को भी बुला लिया। हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी भैया ने पुलिसकर्मियों से धार्मिक शब्दों पर चालान करने के आदेश की लिखित कॉपी मांगी। जिसे पुलिसकर्मी देने में असफल रहे। इसके बाद पिंकी चौधरी के समर्थन में हिंदू रक्षा दल के लोगों ने राजनगर एक्सटेंशन स्थित मोरटी के पास धरने पर बैठ गए।

जातिसूचक शब्द पर चालान का आदेश
हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी भैया ने बताया कि शासन ने जातिसूचक शब्द, संप्रदाय सूचक शब्द व अन्य आपत्तिजनक शब्दों और चित्रों को प्रतिबंधित करते हुए चालान करने का आदेश दिया है। जबकि धार्मिक शब्दों के लिए ऐसा कोई प्रावधान सरकार की तरफ से नहीं है। इसके बाद सड़क पर काफी देर तक हंगामा होता रहा। मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कराया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.