कोरोना की दस्तक से बढ़ी चिंता, केरल में मामले बढ़ने के बाद प्रशासन सतर्क

गाजियाबाद से सावधान करने वाली खबर : कोरोना की दस्तक से बढ़ी चिंता, केरल में मामले बढ़ने के बाद प्रशासन सतर्क

कोरोना की दस्तक से बढ़ी चिंता, केरल में मामले बढ़ने के बाद प्रशासन सतर्क

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : केरल में कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ एनसीआर में भी इसे लेकर सतर्कता बरती जा रही है। गाजियाबाद के अस्पताल में इसके लिए विशेष रूप से व्यवस्था की जा रही है। अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। आईएलआई और सारी के मरीजों की कोविड जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह है पूरा मामला
केरल में कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट के मामले मिलने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग प्रदेश सरकार की ओर से एडवाइजरी जारी होने का इंतजार कर रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार, इस बार ओमीक्रॉन के सब वेरिएंट जेएन1 का संक्रमण है। केरल में कोरोना के मामले में पिछले एक सप्ताह में वृद्धि दर्ज की गई है। इसके अलावा कर्नाटक में भी कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। उसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सुधांशु पंत की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। केंद्र सरकार की ओर से एडवाइजरी जारी होने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है।

कोविड का नया वेरिएंट
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि जिले के सभी अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही आईएलआई और सारी के संदिग्ध मरीजों की अनिवार्य रूप से कोविड जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। बाद में शासन की ओर से गाइडलाइन आने पर उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार, मिली सूचनाओं के आधार पर केरल में जेएन1 ओमीक्रॉन का ही सब-वेरिएंट है और यह ज्यादा घातक नहीं है। जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन लगवाई है, उन पर यह वेरिएंट ज्यादा प्रभावी नहीं है। हालांकि बुजुर्ग और छोटे बच्चों को वेरिएंट से परेशानी हो सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.