कांग्रेस युवराज बोले- 150 सीटों पर सिमटेगी भाजपा, सपा अध्यक्ष ने कहा, बीजेपी भ्रष्टाचारियों का है गोदाम

गाजियाबाद से राहुल और अखिलेश ने भरी हुंकार : कांग्रेस युवराज बोले- 150 सीटों पर सिमटेगी भाजपा, सपा अध्यक्ष ने कहा, बीजेपी भ्रष्टाचारियों का है गोदाम

कांग्रेस युवराज बोले- 150 सीटों पर सिमटेगी भाजपा, सपा अध्यक्ष ने कहा, बीजेपी भ्रष्टाचारियों का है गोदाम

Tricity Today | राहुल गांधी और अखिलेश यादव

Ghaziabad News : कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी और सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित रेडिसन ब्लू होटल में प्रेसवार्ता की। इस दौरान दोनों नेताओं ने मीडिया के हर सवाल का जवाब दिया। एक सवाल के जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह अमेठी से चुनाव जरूर लड़ेंगे, लेकिन इसका फैसला पार्टी करेगी। उन्होंने पीएम मोदी को भ्रष्टाचार का विजेता बताया। उन्होंने कहा कि चुनावी बांड योजना देश की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना है। इसी वजह से इस चुनाव में भाजपा 150 सीटों पर सिमट जाएगी। वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा झूठ की पार्टी है, सिर्फ लोगों को सपना दिखाती है उसे पूरा नहीं करती है। उन्होंने भाजपा अब भ्रष्टाचारियों, गुंडे और बदमाशों का गोदाम बन गया है। वहीं इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद इंडी गठबंधन का गाना भी लॉन्च किया गया।

विचारधारा की है लड़ाई, पीएम का स्क्रिप्टेड इंटरव्यू फ्लॉप शो 
प्रेसवार्ता के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यह विचारधारा का चुनाव है। हमारी लड़ाई विचारधारा की है। एक तरफ आरएसएस-बीजेपी संविधान को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। दूसरी तरफ भारतीय गठबंधन लोकतंत्र और संविधान की रक्षा कर रहा है। चुनाव में तीन बड़े मुद्दे हैं बेरोजगारी, मुद्रास्फीति, साझेदारी। इन सभी मुद्दों पर सिर्फ विपक्ष की बात करता आया है। कभी भी भाजपा या पीएम मोदी ने इस बात नहीं की। कभी प्रधानमंत्री समुद्र के अंदर जाते हैं तो कभी सीप्लेन पर सवार होकर आसमान में जाते हैं. लेकिन न तो प्रधानमंत्री और न ही भाजपा मुद्दों पर बात करती है। कुछ दिन पहले पीएम ने एक न्यूज एजेंसी को लंबा इंटरव्यू दिया था। यह स्क्रिप्टेड था, यह एक फ्लॉप शो था। पीएम ने उस इंटरव्यू में चुनावी बॉन्ड को समझाने की कोशिश की। उनका कहना है कि यह व्यवस्था पारदर्शिता के लिए लाई गई है. इसे स्वच्छ राजनीति के लिए लाया गया है. अगर ये सच है तो सुप्रीम कोर्ट ने उस व्यवस्था को रद्द क्यों किया? अगर आप पारदर्शिता लाना चाहते थे तो बीजेपी को हजारों करोड़ रुपये देने वालों के नाम क्यों छुपाए। 

चुनावी बांड देश में सबसे बड़ी जबरन वसूली 
राहुल गांधी ने कहा कि दान की तारीखें भी छिपाई गईं। कंपनी बीजेपी को करोड़ों रुपये देती है। उसके बाद यह क्रिया बंद हो जाती है। सड़क पर इसे जबरन वसूली कहा जाता है। चुनावी बांड योजना देश की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना है। राहुल गांधी ने कहा कि 30 लाख सरकारी नौकरियां हैं जिन्हें नरेंद्र मोदी नहीं भर रहे हैं. हम युवाओं को वह वैकेंसी देने जा रहे हैं. हम पेपर लीक को लेकर कानून बनाएंगे। हर गरीब परिवार की सूची बनाएंगे। हम प्रत्येक परिवार से एक महिला को चुनेंगे। उनके बैंक खाते में प्रति माह 8500 रुपये और प्रति वर्ष 1 लाख रुपये जमा किये जायेंगे। 

अखिलेश बोले- गाजियाबाद से गाजीपुर तक भाजपा होगी साफ
अखिलेश यादव ने कहा कि माहौल बदल रहा है। भाजपा गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक साफ होती दिख रही है। इस बार पश्चिम का माहौल बदलने वाला है। इंडिया एलायंस गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक उन्मूलन के लिए काम करेगा। आज किसान दुखी हैं. भाजपा के सारे वादे झूठे निकले। नैतिकता का बुलबुला भी फूट गया है। चुनावी बांड ने उनकी बैंड बजा दी. भाजपा सभी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गयी है। वे न केवल भ्रष्टाचारियों को साथ ले जा रहे हैं, बल्कि उन्होंने जो कमाया है उसे भी अपने साथ ले जा रहे हैं।

भाजपा का एक ही नारा झूठ बोलो और लूटो 
अखिलेश ने कहा, ''उनका एक ही नारा है झूठ बोलो और लूटो। लूट और झूठ भाजपा की पहचान बन गई है। चुनाव के बाद उनका सफाया हो जाएगा। सरकार ने 60 लाख युवाओं का भविष्य अंधकार में डाल दिया है. हर लोकसभा में बीजेपी के वोट 2 लाख 25 हजार कम हुए हैं।  इसलिए एक भी वोट नहीं बंट सका। हमें मतदान तो करना ही है, साथ ही सावधान भी रहना है। तभी बीजेपी का सफाया होगा। ये देश का चुनाव है, देश की जनता बदलाव चाहती है। पश्चिमी यूपी से बदलाव की बयार चल रही है। अखिलेश ने कहा कि पीडीए एनडीए को हराने जा रही है। परिवारवाद की बात करें तो आज नवरात्रि है। आज शुभ दिन है। भाजपा के लोग संकल्प लें कि न तो टिक देंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.