विभागों में न पनपे भ्रष्टाचार

गाजियाबाद में प्रभारी मंत्री ने कसे पेंच : विभागों में न पनपे भ्रष्टाचार

विभागों में न पनपे भ्रष्टाचार

Tricity Today | कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक लेते प्रभारी मंत्री असीम अरूण

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभारी) एवं जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरूण ने बुधवार को अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान श्री अरूण ने अधिकारियों के पेंच कसे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों की बात को तवज्जो दें और उनकी ओर से कोई शिकायत दी जाए तो उस पर प्राथमिकता से जांच कर कार्यवाही करें। किसी भी पार्टी या संगठन से संबंधित जनप्रतिनिधि को पूरा सम्मान दें, सभी जनप्रतिनिधि जनहित के कार्य में लगे हैं। उन्होंने से विभागाध्यक्षों से ताकीद की कि किसी भी हाल में उनके विभाग में भ्रष्टाचार न पनपने पाए। किसी के भी दवाब में अधिकारी गलत काम न करें। आम जनता की सुनवाई त्वरित हो और उस सुनवाई का असर भी हो। यानि जन शिकायतों पर अमल हो। कलेक्ट्रेट पहुंचने पर प्रभारी मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
सबसे ज्यादा शिकायतें पुलिस से संबंधित देख प्रभारी मंत्री ने पुलिस आयुक्त अजय मिश्र को इस पर ध्यान देने की बात कही। उन्होंने जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह से आटीई के विभिन्न स्कूलों में दाखिल छात्रों का फीडबैक लेने के निर्देश दिए हैं ताकि इन छात्रों के साथ स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई भेदभाव न किया जा सके। यदि किसी स्कूल में आरटीई के तहत दाखिल छात्रों के साथ भेदभाव ‌होने की बात संज्ञान में आए तो सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। दाखिले की स्थिति में पूछे जाने पर जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में अभी आरटीई के तहत 261 छात्रों का दाखिला होना बाकी है। जल्द ही दाखिले पूरे कर लिए जाएंगे।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष और विधायक रहे मौजूद
कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरूण की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, मुरादनगर विधायक अजीत पाल त्यागी, धौलाना विधायक धर्मेश तौमर, भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा व पुलिस आयुक्त गाजियाबाद अजय कुमार मिश्रा, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभार ईशा तिवारी, मुख्य ​चिकित्सा अधिकारी डॉ. भवतोष शंखधर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद उपस्थित रहे।

योजनाओं के तहत टूलकिट व चैक प्रदान किया
ओडीओपी एवं विश्वकर्मा श्रम सम्मान प्रशिक्षण योजनान्तर्गत लाभार्थियों में रवि कुमार शर्मा को रेलवे पार्टस मैन्यूफैक्चरिंग को 1.89 करोड़ रुपए का सांकेतिक चैक दिया गया। इसके साथ ही ओडीओपी प्रशिक्षण एवं टूलकिट में मुरारी लाल शर्मा, विश्कर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत सीमा शर्मा (दर्जी), मौ. यासीन (राजमिस्त्री), चरन सिंह (राजमिस्त्री) को टूलकिट प्रदान की गई।

अ‌‌धिकारी अपने दायित्वों का ईमानदारी से निवर्हन करें : असीम अरूण
चुनाव परिणामों की समीक्षा में भी अधिकारियों के द्वारा जनप्रतिनिधियों को तवज्जो न देने की बात उठी थी। केबिनेट मंत्री एवं साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा की अध्यक्षता में गंगाजल प्लांट के गेस्ट हाऊस पर आयोजित समीक्षा बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा था कि अधिकारियों की निरंकुशता ने चुनाव में पार्टी को नुकसान दिया है। कार्यकर्ताओं का कहना था कि कई बार अधिकारी जनप्रतिनिधियों का फोन तक नहीं उठाते। इस जनता में गलत संदेश चला गया और चुनाव में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा।
केबिनेट मंत्री की बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव 
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.