पार्षद ने उठाया सवाल, जिम्मेदारों पर होगा एक्शन

गाजियाबाद प्राधिकरण में उठा अवैध निर्माण का मुद्दा : पार्षद ने उठाया सवाल, जिम्मेदारों पर होगा एक्शन

पार्षद ने उठाया सवाल, जिम्मेदारों पर होगा एक्शन

Tricity Today | गाजियाबाद विकास प्राधिकरण

Ghaziabad News : गाजियाबाद ज्ञान खंड के पार्षद अनुज त्यागी अतिक्रमण की शिकायत लेकर जीडीए वीसी से मिले। इस दौरान उन्होंने ज्ञान खंड में चल रहे अतिक्रमण के बारे में जीडीए उपाध्यक्ष को अवगत कराया। इंदिरापुरम में सड़क किनारे अवैध खोखे बनाकर सड़क को घेरने का प्रयास किया जा रहा है। पार्षद ने बताया कि इससे आसपास रहने वाले लोगों को सड़क पर जाम की समस्या को झेलना पड़ता है। इंदिरापुरम के ज्ञान खंड में पार्क की जगह को घेरकर झुग्गियां बनाई  जा रही हैं।

यह है पूरा मामला
ज्ञान खंड इंदिरापुरम के पार्षद अनुज त्यागी अवैध निर्माण की शिकायत को लेकर जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स से मिले। इस दौरान उन्होंने वार्ड संख्या 87 में चल रहे अतिक्रमण के बारे में वीसी को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि ऑरेंज काउंटी से लेकर मंगल बाजार तक, शुक्र बाजार से लेकर मकनपुर गांव तक अतिक्रमण चल रहा है। इसी के साथ शिप्रा रिवर, सेंट थॉमस स्कूल के चारों तरफ से अतिक्रमण किया जा रहा है। जिससे यातायात के संचालन में भी असुविधा होती है। यहां जगह-जगह अवैध खोखे लग चुके हैं। जिसकी शिकायत पूर्व वीसी रहे राकेश कुमार को दी गई थी।

पूर्व में दी जा चुकी है शिकायत
पूर्व वीसी द्वारा अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया गया था, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। अब दोबारा इसके लिए जीडीए वीसी को पत्र दिया गया है। बता दें कि न्याय खंड 3 में स्थित जीडीए की भूमि पर झुग्गी बनी हुई है। इंदिरापुरम के ज्ञान खंड 4 में पार्क और ग्रीन बेल्ट में झुग्गी बनाकर लोगों ने अतिक्रमण की भी शिकायत की गई है। पार्षद ने तुरंत अतिक्रमण को विशेष अभियान चलाकर हटाने की मांग की है। इस संबंध में जीडीए वीसी को एक पत्र दिया गया है। अवैध निर्माण की शिकायत मिलने पर वीसी अतुल वत्स ने तत्काल अवैध निर्माण को हटाने के आदेश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.