करोड़ों की जमीन पर था दबंगों का कब्जा, अफसरों से नहीं मिली मदद तो सामने काट ली हाथ की नस, मौत

Ghaziabad Farmer Suicide Case : करोड़ों की जमीन पर था दबंगों का कब्जा, अफसरों से नहीं मिली मदद तो सामने काट ली हाथ की नस, मौत

करोड़ों की जमीन पर था दबंगों का कब्जा, अफसरों से नहीं मिली मदद तो सामने काट ली हाथ की नस, मौत

Tricity Today | करोड़ों की जमीन पर था दबंगों का कब्जा

Ghaziabad News : गाजियाबाद प्रशासनिक कार्यालय में उस समय हड़कंप मच गया। जब एक 65 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने समाधान दिवस पर अधिकारियों के सामने अपने हाथ की नस काट ली। आनन-फानन बुजुर्ग व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट करवाया गया, लेकिन वहां पर उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद गाजियाबाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जिले की एडीएम ऋतु सुहास में पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

डिडोली गांव के रहने वाले थे किसान
दरअसल, करीब 65 वर्षीय किसान सुशील कुमार मूलरूप से मुरादनगर के गांव डिडोली के रहने वाले थे। फिलहाल वह मुजफ्फरनगर की इंद्रा कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रह रहे थे। किसान सुनील कुमार की अपने पैतृक गांव डिडोली में बीच आबादी में जमीन थी। उस जमीन पर कुछ दबंग लोगों ने अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ था। इसकी शिकायत वह काफी समय से अधिकारियों से कह रहे थे। अधिकारियों ने पैमाइश करने के लिए कहा था, लेकिन उसके बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। 

अधिकारी केवल पैमाइश करने के लिए कहते थे
सुनील कुमार अपनी जमीन पर दोबारा से कब्जा पाने के लिए प्रशासनिक दफ्तर के काफी समय से चक्कर काटे गए थे। उसके बावजूद भी कोई उनकी समस्या पर ध्यान देने वाला नहीं था। अधिकारी केवल पैमाइश करने के लिए कहते थे, लेकिन हकीकत में कुछ नहीं होता था। 

अफसरों के सामने काट ली हाथ की नस
शनिवार को एक बार फिर पीड़ित किसान मोदीनगर में स्थित प्रशासनिक कार्यालय में पहुंचे। वहां पर किसान ने दोबारा से अपनी आपबीती और परेशानी अधिकारियों को सुनाई, लेकिन जवाब मिला कि पैमाइश कराई जाएगी। इस बात से वह काफी दुखी हो गए और जेब में रखा हुआ ब्लड निकाल लिया। किसान ने अधिकारियों के सामने अपने हाथ की नस काट ली।

अफसरों ने कहा- हार्टअटैक से हुई किसान की मौत
जब हाथ की नस काट ली तो अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। गंभीर हालत में किसान सुशील कुमार को अस्पताल में ले जाया गया। हालत ज्यादा नाजुक होने पर मेरठ में रेफर किया गया। वहां पर इलाज के दौरान किसान ने दम तोड़ दिया। इस मामले में गाजियाबाद के अधिकारियों का कहना है कि किसान की मौत हार्ट अटैक आने की वजह से हुई है। अब गाजियाबाद की एडीएम ऋतु सुहास ने जांच के आदेश दिए हैं

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.