लकी ड्रॉ के नाम पर लोग हो रहे शिकार, जालसाज ऐसे चुटकियों में कर देते हैं अकाउंट खाली

गाजियाबाद में साइबर क्राइम : लकी ड्रॉ के नाम पर लोग हो रहे शिकार, जालसाज ऐसे चुटकियों में कर देते हैं अकाउंट खाली

लकी ड्रॉ के नाम पर लोग हो रहे शिकार, जालसाज ऐसे चुटकियों में कर देते हैं अकाउंट खाली

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : मोदीनगर की महेन्दपुरी कॉलोनी में एक युवक से ऑनलाइन लक्की ड्रॉ में 8 लाख रुपये निकलने का झांसा देकर 86 हजार रुपये ठगी को अंजाम दिया है। वहीं दूसरी तरफ लक्की ड्रॉ में नाम पर मुरादनगर थाना क्षेत्र ठगी हुई है। पीड़ितों ने इस संबंध में थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने मामले को साइबर सेल को भेज दिया है।

पहला मामला 
मोदीनगर की महेन्दपुरी कॉलोनी निवासी विनय कुमार परिवार के साथ रहते हैं। कुछ दिनों पहले उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि आपने ऑनलाइन लक्की ड्रां में आठ लाख रुपये की नकदी जीती है। इसके बाद विनय कुमार के पास एक युवक का फोन आया। उसने कहा कि जीती गयी रकम पाने के लिए पहले उन्हें टैक्स के तौर पर 1,499 में रुपये जमा करने होगे। ठग के झांसे में आकर विनय ने ऑनलाइन भुगतान कर दिया। इसके बाद विनय के पास लिंक आया और उसे खोलने के लिए कहा। विनय ने लिंक खोलकर आठ हजार रुपये भेज दिया। विनय के मोबाइल पर खाते से पैसे कटने के मैसेज आने लगा। विनय कुमार ने बताया कि छह बार में 86 हजार रुपये खाते से कट गए है। पीड़ित ने इसको लेकर मोदीनगर थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने मामले को साइबर सेल को भेज दिया है। 

दूसरा मामला 
मुरादनगर में भी लक्की ड्रॉ में स्कूटी निकलने का झांसा देकर युवक से 15 हजार रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस से पीड़ित ने गुहार लगाई है। राधेश्याम विहार कॉलोनी निवासी धीरज कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पहले मोबाइल पर कॉल आया। कॉलर ने कहा कि आपके मोबाइल नंबर पर लकी ड्रॉ में स्कूटी निकली है, जिसकी कीमत 90 हजार रुपये है। स्कूटी आपके नाम कराने के लिए पांच हजार रुपये का खर्चा आयेगा। इसके बाद धीरज ने उक्त कॉलर के नंबर पर पांच हजार रुपये भेज दिये, इसके बाद उसने दो बार फि र पांच पांच हजार रुपये भेजे। अब कॉलर का फोन बंद आ रहा है। जिसके बाद धीरज को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ। पुलिस मामले की शिकायत दर्ज कर जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.