यूट्यूब से  पढ़ाई कर सिविल जज बनी फौजिया, पिता लगाते हैं टायर पंचर 

Ghaziabad News : यूट्यूब से पढ़ाई कर सिविल जज बनी फौजिया, पिता लगाते हैं टायर पंचर 

यूट्यूब से  पढ़ाई कर सिविल जज बनी फौजिया, पिता लगाते हैं टायर पंचर 

Tricity Today | फौजिया जहाँ

Ghaziabad News : गाजियाबाद की रहने वाली फौजिया जहाँ ने PCS-J में 76वीं रैंक लाकर परिवार का नाम रोशन किया है। फौजिया के सिविल जज बनने पर उनके घर रिश्तेदारों और आसपास के लोगों का तांता लगा हुआ है। सभी बधाई देने पहुंच रहे हैं। परिवार को मिठाई खिलाकर रिश्तेदार खुशियां जाहिर कर रहे हैं। फौजिया सामान्य परिवार में पली बढ़ी है। फौजिया के पिता टायर पंचर लगाने का कार्य करते है और मां गृहणी है।

गुदड़ी के लाल 
फौजिया जहाँ ने गाजियाबाद के सरकारी स्कूल से इंटरमीडियट तक की पढ़ाई की है। पीसीएस-जे की परीक्षा देने से पहले उन्होंने एलएलबी की शिक्षा प्राप्त की। सामान्य परिवार से होने के कारण आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं थी। पिता मेरठ रोड पर टायर में पंचर लगाने का कार्य करते हैं। जबकि माता गृहणी है। माता-पिता पढ़े लिखे नहीं है। फौजिया जहाँ ने रात-दिन की कड़ी मेहनत के दम पर पिता का सपना पूरा किया और पीसीएस-जे में 76वीं रैंक हासिल की।

चार भाई बहन
बेटी की सफलता पर पिता सिकंदर सभी को मिठाई खिला रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी बेटी ने नाम ऊंचा कर दिया है। फौजिया के तीन भाई बहन हैं। सबसे छोटा भाई 12वीं कक्षा में पढ़ता है। एक बहन बीए में पढ़ती है, जबकि सबसे बड़ा भाई टैक्स एडवोकेट है। फौजिया ने बताया कि किताबों के अलावा यूट्यूब पर अन्य शिक्षकों की क्लास भी लिया करती थी। क्योंकि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से होने के कारण उन्हें महंगे स्कूल और महंगी ट्यूशन नहीं मिली। इसके बावजूद उनका विश्वास था कि उनकी मेहनत एक दिन रंग जरूर लाएगी। आखिर, वह दिन आ गया। आज फौजिया के रिश्तेदार और पास पड़ोस के लोगों का उनके घर के बाहर तांता लगा हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.