इन लोगों के लिए सड़क पर हुई दीवार खड़ी, गाजियाबाद पुलिस अलर्ट

फिर हुआ दिल्ली बॉर्डर प्रभावित : इन लोगों के लिए सड़क पर हुई दीवार खड़ी, गाजियाबाद पुलिस अलर्ट

इन लोगों के लिए सड़क पर हुई दीवार खड़ी, गाजियाबाद पुलिस अलर्ट

Tricity Today | किसान मोर्चा ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है।

Ghaziabad News : न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए कानून बनाने और अन्य मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने किसानों को गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली जाने से रोकने के लिए गाजीपुर यूपी गेट समेत तमाम बॉर्डर को सील करने की तैयारी कर ली है। किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए गाजीपुर यूपी गेट पर कंक्रीट की दीवार लगा दी हैं। 

क्यों हो रहा हंगामा
एमएसपी सहित अपनी मांगों को लेकर किसान दिल्ली की तरफ कूच करने के  लिए तैयार बैठे है। गाजीपुर यूपी गेट पर पहले भी किसानों को दिल्ली जाने से रोका गया था। जिसके बाद 13 महीने किसान आंदोलन चला था। वहीं अब दोबारा से वही सरगर्मियां तेज होती हुई नजर आ रही हैं। दिल्ली पुलिस की तरफ से रैपिड एक्शन फोर्स के 100 कमांडो तैनात किए गए हैं। जो किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए तैयार है। वहीं लोकल पुलिस व महिला फोर्स को मिलाकर लगभग 200 फोर्स के जवान गाजीपुर यूपी गेट पर तैनात कर दिए गए हैं। भीड़ पर नजर बनाए रखने के लिए ड्रोन कैमरे से चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
दिल्ली पुलिस के द्वारा कंक्रीट की दीवार के साथ-साथ वाटर कैनन की गाड़ियां खड़ी कर दी है। किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग के अलावा एक बड़ा जाल रोड पर लगा दिया गया है। पुलिस फोर्स को समय-समय पर सूचनार्थ करने के लिए लाउडस्पीकर भी लगा दिए गए हैं। किसानों के दिल्ली चलो के आवाहन के बाद पुलिस ने अपनी कमर कस ली है। साथ ही तलवार, त्रिशूल, लाठी के साथ दिल्ली में प्रवेश बैन रहेगा। अब किसानों के दिल्ली कूच का कितना असर गाजीपुर यूपी गेट पर दिखाई देगा यह देखने वाली बात होगी। किसान गाजीपुर यूपी गेट के रास्ते दिल्ली जा पाएंगे या किसानों का एक बड़ा आंदोलन दोबारा से यूपी गाजीपुर गेट पर देखने को मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.