मोदीनगर कोतवाली में 17 किसानों के खिलाफ दर्ज हुई एकआईआर

गाजियाबाद में किसानों का प्रदर्शन : मोदीनगर कोतवाली में 17 किसानों के खिलाफ दर्ज हुई एकआईआर

मोदीनगर कोतवाली में 17 किसानों के खिलाफ दर्ज हुई एकआईआर

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : मोहिउद्दीनपुर-खरखौदा मार्ग पर लूप बनाने की मांग को लेकर किसानों ने धरना-प्रदर्शन किया। अब 17 किसानों के खिलाफ राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने भोजपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। किसानों पर निर्माण कार्य रोकने का आरोप लगाया है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद किसानों ने आरपार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है।

क्या है मामला
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पांचवें चरण का निर्माण कार्य गांव भोजपुर से मेरठ के शास्त्री नगर के लिए किया जा रहा है। एनएचएआई निर्माण तेजी से कर रहा है। स्थनीय लोग मोहिउद्दीनपुर-खरखौदा मार्ग पर उतार-चढ़ाव के लिए लूप बनाने की मांग कर रहे हैं। इस मांग को लेकर एक माह से अधिक समय से गांव चुड़ियाला में निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे के पास धरना चल रहा है। लूप की मांग को लेकर किसानों ने उपजिलाधिकारी से लेकर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी तक से तक गुहार लगाई है। एक सप्ताह पूर्व किसानों ने महापंचायत का आयोजन करके एक्सप्रेसवे का निर्माण रोक दिया था। अब ग्रामीण एक्सप्रेसवे पर कोई निर्माण कार्य नहीं होने दे रहे हैं।

एनएचआई ने करवाई एफआईआर
निर्माण रोकने पर एनएचएआई के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार ने भोजपुर थाने में तहरीर दी है। अरंविद कुमार का कहना है कि कार्य रुकने से राजस्व को नुकसान हो रहा है। सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंच रहा है। तहरीर के आधार पर भोजपुर पुलिस ने धरना दे रहे चरण सिंह शर्मा धनतला, महावीर संचालक धनतला, ब्रह्म सिंह डीलना, ओमकार, जगत सिंह, शारदा राम, परे राम, धर्मपाल सिंह, महेन्द्र सिंह, देवेन्द सिंह, सुबोध सिंह, सुखवीर सिंह, मान सिंह, मोनू कपिल, तरुण और बोबी के खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 431 और सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम-1984 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.