गाजियाबाद में 2300 जगह बजेंगी शहनाइयां, पुलिस ने किया विशेष इंतजाम

देव उठनी एकादशी 2023 : गाजियाबाद में 2300 जगह बजेंगी शहनाइयां, पुलिस ने किया विशेष इंतजाम

गाजियाबाद में 2300 जगह बजेंगी शहनाइयां, पुलिस ने किया विशेष इंतजाम

Tricity Today | Symbolic

Ghaziabad News : देव उठनी एकादशी (Dev Uthani Ekadashi 2023) के अवसर पर केवल गाजियाबाद में 2300 से अधिक विवाह कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस दौरान कहीं शहर जाम नहीं हो जाए इसके लिए गाजियाबाद कमिश्नरेट की तरफ से विशेष प्रबंध किए गए हैं। शहर के प्रमुख मार्गों, चोक, चौराहों और बैंक्वेट हॉल के बाहर यातायात पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

पुलिस की तैयारियां
एसीपी ट्रैफिक रितेश त्रिपाठी ने बताया कि देवउठनी एकादशी पर शादियों की संख्या अधिक रहेगी इस दौरान शहर में लगभग 2300 विवाह समारोह होने की उम्मीद जताई जा रही है। कमिश्नरेट की सड़कों पर जाम नहीं लगे इसलिए लोगों को निर्देश दिए गए हैं कि वह सड़क पर डीजे ने बजाएं और बारात को मुख्य मार्ग पर लेकर न जाए ताकि जाम के हालात नहीं बनें। जाम से लोगों को परेशानी ना होना पड़े। उन्होंने बताया कि एक स्थान पर जाम की स्थिति बनती है तो उसका असर दूसरे मार्ग पर भी पड़ता है। वही सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से भी अपील की गई है कि वह सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा ना करें। पार्किंग स्थल पर वाहनों को खड़ा किया जाए और वाहनों को सड़क पर न छोड़ें।

अलर्ट मोड पर रहेगी यातायात पुलिस
गुरुवार 23 नवंबर को देवउठनी एकादशी के अवसर पर गाजियाबाद में लगभग 2300 विवाह समारोह आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान कुछ बरतें लोकल तो कुछ बारात लेकर लोग शहर से बाहर जाएंगे। ऐसे में जाम की स्थिति से बचने के लिए यायायात पुलिस ने खास इंतिजाम किए हैं। देव उठनी पर एक साथ लगभग 22300 शादियां होनी है। ऐसे में प्रमुख मार्गों, चोराहों और बैंक्वेट हॉल के बाहर जाम की स्थिति नहीं हो इसको ध्यान में रखते हुए गुरुवार की रात को यातायात पुलिस कर्मियों की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही थाना पुलिस और चौकी पुलिस को भी अलर्ट मोड पर रखने के निर्देश दिए गए हैं। कंट्रोल रूम को भी निर्देश दिए गया है कि किसी भी वाहन के खराब होने या कहीं पर भी कोई दुर्घटना होने पर इसकी सूचना संबंधित थाना क्षेत्र तक पहुंचा दी जाए ताकि लोगों को होने वाली परेशानी से बचाया जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.