दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चालान से बचना मुश्किल, 443 वाहन सीज, 2340 के चालान

Ghaziabad News : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चालान से बचना मुश्किल, 443 वाहन सीज, 2340 के चालान

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चालान से बचना मुश्किल, 443 वाहन सीज, 2340 के चालान

Google Photo | Symbolic

Ghaziabad News : यातायात पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद वाहन चालकों को अनुशासित करने के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर विशेष अभियान चलाया। इस दौरान यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहनों के चालान और जब्ती की कार्रवाई की गई। अभियान के दौरान 443 जुगाड़ वाहनों को भी सीज किया गया। जबकि रॉन्ग साइड में वाहन चलाने वाले 23,240 वाहन के चालान किए गए। 

विशेष अभियान में चालान और जब्ती 
यातायात पुलिस गाजियाबाद की ओर से आज पूरे जिले में विशेष अभियान चलाकर यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ वाहन जब्ती और चालान की कार्रवाई की गई। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे व ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर यातायात पुलिस द्वारा सुरक्षात्मक दृष्टि से प्रतिबंधित वाहनों के संचालन के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई। इसके तहत 161 वाहनों के नो एंट्री संबंधी चालान किए गए। इस अभियान के अंतर्गत अभी तक 23,240 वाहन चालकों के चालान किए जा चुके हैं। इसी के साथ गलत दिशा में वाहन चलाने वाले 1052 वाहनों के चालान की कार्रवाई की गई। यातायात पुलिस द्वारा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर संचालित जुगाड़ वाहनों के विरुद्ध प्रभावी एवं व्यापक अभियान चलाकर कुल 11 जुगाड़ वाहनों को मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत सीज किया गया। अभियान के अंतर्गत अभी तक 443 जुगाड़ वाहनों को सीज किया जा चुका है।

प्रेशर हार्न और काली फिल्म के विरुद्ध भी कर्रावाई
वाहनों में लगे प्रेशर हार्न के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करते हुए कुल 31 वाहनों के चालान किए गए। इसी के साथ वाहनों में लगी काली फिल्म को उतारा गया, साथ ही 25 वाहनों के चालान किए गए। यातायात पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद द्वारा 17 से 31 जुलाई तक यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.