नोएडा से साहिबाबाद रूट पर बनेंगे ये 5 स्टेशन, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

DMRC और RRTS का हुआ मेट्रो प्रोजेक्ट पर मंथन : नोएडा से साहिबाबाद रूट पर बनेंगे ये 5 स्टेशन, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

नोएडा से साहिबाबाद रूट पर बनेंगे ये 5 स्टेशन, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

Google image | Delhi Metro

Ghaziabad News : गाजियाबाद से बड़ी खबर सामने आ रही है। गुरुवार को डीएमआरसी और आरआरटीएस के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। इस बैठक में नोएडा सेक्टर-62 से साहिबाबाद तक मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर मंथन हुआ। इस दौरान देखा गया कि गाजियाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक आरआरटीएस के दूसरे कॉरिडोर को मंजूरी मिलने के बाद अब मेट्रो के इस कॉरिडोर की जरूरत है या नहीं। जिसकी रिपोर्ट तैयार कर के अब शासन को भेजी जाएगी।

डीएमआरसी और आरआरटीएस की हुई बैठक
गुरुगुवार यानि कल  डीएमआरसी और आरआरटीएस के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। यह बैठक जीडीए उपाध्यक्ष इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में रखी गई थी। जिसमें आरआरटीएस के अधिकारियों ने बताया कि आरआरटीएस कॉरिडोर का निर्माण गाजियाबाद से जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक विजयनगर और अकबरपुर-बहरामपुर होते हुए करवाया जाने का प्रस्तावित है। ऐसे में इस कॉरिडोर को नोएडा से जुड़ा जाएगा। उन्होंने इस रूट की विस्तृत जानकारी दी। वहीं  डीएमआरसी के अधिकारियों ने अपनी संशोधित डीपीआर के अनुसार बताया कि मेट्रो प्रोजेक्ट के नोएडा से साहिबाबाद रूट की लंबाई 5.017 किमी है।

इस रूट पर बनाए जाएंगे पांच स्टेशन
आपको बता दें इस रूट पर पांच स्टेशन बनाए जाएंगे। ये पांच स्टेशन वैभव खंड इंदिरापुरम, डीपीएस इंदिरापुरम, शक्ति खंड इंदिरापुरम, वसुंधरा सेक्टर सात और साहिबाबाद मेट्रो स्टेशन हैं। जहां नमो भारत को साहिबाबाद स्टेशन से फुटओवर ब्रिज के माध्यम से जोड़ा जाएगा। जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बैठक में इस कॉरिडोर की व्यवहारीक रिपोर्ट देखी गई। जिसके बाद दोनों विभाग के अधिकारियों ने कॉरिडोर का परीक्षण कर के अपनी रिपोर्ट दी है। जिसके बाद इसे अब शासन को भेज दिया जाएगा। इसके बाद ही इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.