जिले में कुत्तों का आतंक, 24 घंटों में 219 लोगों को बनाया शिकार

Ghaziabad News : जिले में कुत्तों का आतंक, 24 घंटों में 219 लोगों को बनाया शिकार

जिले में कुत्तों का आतंक, 24 घंटों में 219 लोगों को बनाया शिकार

Tricity Today | symbolic

Ghaziabad News : दीपावली के बाद कुत्तों का आतंक देखने को मिल रहा है। कुत्तों ने हाल ही में कई लोगों को काटकर घायल किया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 219 लोगों को कुत्तों ने काटकर घायल कर दिया है। गाजियाबाद के अलग-अलग अस्पतालों में पीड़ित एंटी रैबीज वैक्सीन की डोज लगवाने पहुंचे।

कुल 347 लोगों ने कराया एआरवी वैक्सीनेशन 
गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे में 38 बच्चों समेत 219 लोगों को कुत्तों ने अपना शिकार बनाया है। सभी घायल अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर एंटी रेबीज का टीका लगवाने के लिए पहुंचे। बता दें कि कुल 347 लोगों ने एंटी रेबीज वैक्सीन की दूसरी व तीसरी डोज लगवाई। घायलों में 28 महिला और 24 बुजुर्ग शामिल थे।

इन बच्चों को कुत्तों ने बताया शिकार
जिला एमएमजी अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर मनोज कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि भूड़ भारत नगर में 9 साल के पृथ्वी, गौशाला फाटक के 13 वर्ष के सुरेंद्र, विजयनगर के 10 वर्षीय अनिल, बहरामपुर के 14 वर्षीय रोहन, तिगड़ी की 8 वर्षीय वैष्णवी को कुत्तों ने काट लिया। इसी के साथ संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल में 5 साल की मोहिनी को घर से बाहर खेलते समय पालतू कुत्ते ने काट लिया।

विशेषज्ञों ने बताई वजह
डॉ. बीपी त्यागी ने बताया कि दीपावली पर छोड़े गए पटाखों की वजह से भी कुत्ते अचानक से आक्रामक हो गए हैं। अधिक शोर ने कुत्तों को आक्रामक बना दिया है। जिसकी वजह से भी कुत्ते काट रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुत्ता बहुत संवेदनशील प्राणी होता है। वह किसी भी प्रकार के प्रदूषण को बर्दाश्त नहीं कर पाता है। अचानक डॉग बाइट में आई तेजी इसी बात का द्योतक है कि पर्यावरण में फैल रहे वायु प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण से कुत्ते अधिक आक्रामक हो रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.