लालू प्रसाद यादव के समधी पर ईडी की रेड, सपा नेता हैं जितेंद्र यादव

GHAZIABAD BREAKING : लालू प्रसाद यादव के समधी पर ईडी की रेड, सपा नेता हैं जितेंद्र यादव

लालू प्रसाद यादव के समधी पर ईडी की रेड, सपा नेता हैं जितेंद्र यादव

Tricity Today | लालू प्रसाद यादव के समधी पर ईडी की रेड, सपा नेता हैं जितेंद्र यादव

Ghaziabad News : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के समधी जितेंद्र यादव के घर इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) ने छापामारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद में जितेंद्र यादव के घर पर ईडी की टीम पहुंची है। ईडी घर में दस्तावेजों की छानबीन कर रही है। आपको बता दें कि जितेंद्र यादव समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता हूं और पूर्व विधान परिषद सदस्य हैं। लालू प्रसाद यादव की बेटी रागिनी की शादी जितेंद्र यादव के बेटे राहुल यादव से हुई है।

लालू यादव के करीबियों पर पटना से दिल्ली तक एक्शन
शुक्रवार की सुबह से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का बड़ा एक्शन चल रहा है। ईडी की कई टीमें सुबह-सुबह लालू के करीबियों के ठिकानों पर पहुंच गईं। देशभर में यह छापेमारी एकसाथ चल रही है। इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जमीन के बदले नौकरी मामले में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों सहित तमाम आरोपियों के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर में करीब 15 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। इन्हीं में गाजियाबाद में जितेंद्र यादव के घर रेड पड़ी है। वहीं मुंबई, पटना और रांची में भी कई ठिकानों पर ईडी की रेड जारी हैं।

अबु दोजना के घर और दफ्तरों पर छापेमारी
पटना में सबसे पहले लालू प्रसाद के काफी करीबी माने जाने वाले आरजेडी नेता अबु दोजाना के घर पर ईडी ने छापा मारा। जमीन के बदले नौकरी मामले में रेड मारी गई है। अबु दोजाना के पटना में फुलवारी शरीफ स्थित हारुन नगर में छापेमारी की गई है। ईडी की टीम ने अबु दोजाना के घर में मौजूद लोगों से पूछताछ की है। वहीं, ईडी की दूसरी टीम अबु दोजाना के एसपी वर्मा रोड स्थित कार्यालय में छापेमारी कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक जमीन के बदले नौकरी मामले में ने पहली बार कार्रवाई है। अबु दोजाना के अलावा लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन और छापेमारी चल रही है।

लालू, राबड़ी और मीसा से पूछताछ के बाद ईडी एक्टिव
दिल्ली-एनसीआर में करीब 15 लोकेशन पर छापेमारी चल रही है। पिछले 5 घण्टों से ईडी जांच कर रही है। बिहार में कई लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक अबु दोजाना सहित अन्य के खिलाफ इसी मामले में कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती से पिछले दिनों पूछताछ की थी। सीबीआई की टीम ने अकेले पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से 50-55 सवाल पूछे थे। सूत्रों के अनुसार लालू ने लगभग सभी सवालों का जवाब सीबीआई की टीम को दिया था। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक पूछताछ की प्रक्रिया के दौरान लालू प्रसाद यादव ने जांच एजेंसी को हर संभव सहयोग किया है। लालू प्रसाद यादव से सीबीआई ने पूछताछ से पहले उनकी सेहत से संबंधित सवाल पूछे थे। 

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद शिकंजे में लालू यादव
लालू प्रसाद कुछ दिन पहले ही सिंगापुर से अपनी किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के बाद भारत लौटे हैं। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार से जुड़ीं कई प्रॉपर्टी के बारे में सवाल पूछे गए हैं। इसके अलावा जमीन के बदले नौकरी पाने वाले कई उम्मीदवारों के बारे में भी सीबीआई ने सवाल पूछे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.