आयुष्मान कार्ड के लिए घूस लेने वाला कर्मचारी टर्मिनेट, स्वास्थ्य विभाग ने शासन को लिखा पत्र 

Ghaziabad News : आयुष्मान कार्ड के लिए घूस लेने वाला कर्मचारी टर्मिनेट, स्वास्थ्य विभाग ने शासन को लिखा पत्र 

आयुष्मान कार्ड के लिए घूस लेने वाला कर्मचारी टर्मिनेट, स्वास्थ्य विभाग ने शासन को लिखा पत्र 

Google Image | Symbolic

Ghaziabad News : आयुष्मान कार्ड बनाने के बदले में घूस लेने का मामला सामने आया था। गाजियाबाद के महाराजपुर क्षेत्र में स्थित सरकारी डिस्पेंसरी में रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों से पैसे लिए जा रहे थे। इस खबर का संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने उक्त कर्मचारी को तत्काल नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद के महाराजपुर स्थित एक सरकारी डिस्पेंसरी में आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर लोगों से पैसे लिए जा रहे थे। इस दौरान कई लोगों ने आरोप लगाया था कि उनसे आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे लिए गए हैं। इस खबर का संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजियाबाद ने इस कर्मचारी की सेवा समाप्त करने के लिए शासन को पत्र लिखा है। 

सीएमओ ने लिखा शासन को पत्र
बता दें कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए अवैध वसूली करते हुए उक्त कर्मचारी की एक वीडियो वायरल हुआ था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने मामले का संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल करने वाले कर्मचारी दयानंद ओझा के सेवा निष्कासन के लिए शासन को पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि दयानंद ओझा चतुर्थ श्रेणी का सपोर्ट स्टाफ है। वह यूपीएचसी महाराजपुर 2 गाजियाबाद में तैनात है। शिकायत मिली है कि वह आयुष्मान भव: कार्यक्रम के तहत आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए रिश्वत ले रहा है। ऐसा कर वह स्वास्थ्य विभाग की छवि को धूमिल कर रहा है। इस संबंध में प्रबंधक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश लखनऊ को सेवा समाप्त करने के लिए कहा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.