10 रुपए महंगी बीयर बेचने के चक्कर में सेल्समैन पहुंचा जेल, ₹75 हजार का लगा जुर्माना

गाजियाबाद में सख्त हुआ आबकारी विभाग : 10 रुपए महंगी बीयर बेचने के चक्कर में सेल्समैन पहुंचा जेल, ₹75 हजार का लगा जुर्माना

10 रुपए महंगी बीयर बेचने के चक्कर में सेल्समैन पहुंचा जेल, ₹75 हजार का लगा जुर्माना

Tricity Today | सेल्समैन को भेजा जेल

Ghaziabad News : शराब की ओवररेटिंग और अवैध बिक्री को लेकर आबकारी विभाग ने विशेष छापेमारी अभियान चलाया। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में आबकारी निरीक्षकों की टीम ने शराब की दुकानों में जांच की। खामियां मिलने पर सेल्समैनों को कड़ी चेतावनी दी। ओवररेटिंग और अवैध बिक्री की शिकायत मिली लाइसेंस निरस्त कर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। छापेमारी के दौरान एक विक्रेता को भी गिरफ्तार किया गया। जो बीयर की दुकान पर बीयर पर अकिंत मूल्य से 10 रुपए अधिक ले रहा था। जिसे गिरफ्तार कर जेल भेजते हुए अनुज्ञापी पर 75 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

विक्रेता अंकुर पुत्र विनोद को भेजा जेल
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार रात को आबकारी निरीक्षकों द्वारा विभिन्न टीमें बनाकर जनपद की शराब की दुकानों और बार अनुज्ञापनो का निरीक्षण किया। वहीं बियर दुकान मुरादनगर नंबर दो पाइपलाइन रोड पर गोपनीय रूप से टेस्ट परचेज कराया गया। टेस्ट परचेज के दौरान दुकान पर ओवर रेटिंग की पुष्टि हुई तत्पश्चात दुकान पर उपस्थित विक्रेता अंकुर पुत्र विनोद निवासी ग्राम सरना खुर्रमपुर मुरादनगर को गिरफ्तार कर अभियोग पंजीकृत कराते हुए जेल भेजा गया। 

75 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया
पकड़ा गया आरोपी बीयर पर अकिंत मूल्य से 10 रुपए अधिक ले रहा था। अनुज्ञापी पर 75 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। अन्य टीम द्वारा जनपद के बार अनुज्ञापनो का औचक निरीक्षण किया गया, निरीक्षण में किसी भी तरह की अनियमितता नहीं पाई गई। समस्त अनुज्ञापनो को नियमानुसार बार संचालित करने के लिए निर्देश दिया गया। साथ ही चेतावनी दी गई कि अब लगातार जिले में छापेमारी की जाएगी। उन्होंने बताया जनपद में सूचना मिली थी कि कुछ शराब की दुकानों पर ज्यादा रेटों पर शराब बेची जा रही है। 

गाजियाबाद में सख्त हुआ आबकारी विभाग
इस पर आबकारी टीम टीम द्वारा शराब की दुकानों पर चैकिंग की गई। शराब की दुकानों पर चैकिंग लगातार जारी रहेगी। साथ ही अवैध शराब के कारोबार को जड़ से खत्म करने के लिए आबकारी विभाग की टीम द्वारा लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों को बिल्कुल भी बख्शा नही जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.