किसान के बेटे पर रेप का आरोप बताकर ठगे 50 हजार रुपये, ऐसे हुआ खुलासा

गाजियाबाद में साइबर अपराधियों का आतंक : किसान के बेटे पर रेप का आरोप बताकर ठगे 50 हजार रुपये, ऐसे हुआ खुलासा

किसान के बेटे पर रेप का आरोप बताकर ठगे 50 हजार रुपये, ऐसे हुआ खुलासा

Google Image | symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद में एक किसान नेता को साइबर ठगों ने 50 हजार रुपये का चूना लगा दिया। किसान नेता को साइबर ठगों ने बताया कि उसके बेटे पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है और वह रेप केस में फंस गया है। बेटे को छुड़ाने के लिए वह उनके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दे। जिसके बाद किसान नेता ने बताए गए अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद किसान नेता ने अपने बेटे को फोन किया तो उसने इस प्रकार का कोई मामला होने से साफ इंकार कर दिया। अब इस मामले की शिकायत किसान नेता ने कवि नगर थाने में की है।

यह है पूरा मामला
कविनगर थाना क्षेत्र की अवंतिका कॉलोनी में रहने वाले किसान नेता विनोद कुमार ने बताया कि उसे अनजान नंबर से व्हाट्सएप कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपने आपको पुलिसकर्मी बताते हुए कहा कि उसके बेटे पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है और वह उसके बेटे को जेल भेज रहे हैं। यदि वह अपने बेटे को बचाना चाहता है तो अभी 50 हजार रुपये की रकम उनके खाते में ट्रांसफर कर दे। किसान नेता का आरोप है कि वह तुरंत जनसुविधा केंद्र गया और उसने कार बिक्री के रुपये आरोपी के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। 

आरोपियों ने पीड़ित की बुद्धि को घुमाया
इस दौरान उसने कॉल जारी रखने का बात कहते हुए कहा कि वह इसके बारे में किसी को कुछ नहीं बताएं, वरना वे उसके बेटे को जेल भेज देंगे। आरोप है कि उसने जनसुविधा केंद्र पर भी किसी से कोई बात नहीं करने की बात कही थी। इस दौरान कॉल चलती रही और वह निर्देशित करता रहा। जब पैसे उसके बताए अकाउंट में ट्रांसफर हो गए तो उसने कहा कि वह कुछ ही देर में उसके बेटे को छोड़ देगा। कॉल काटने के बाद उसने अपने बेटे को फोन किया तो उसने बताया कि वह छपरौला कंपनी में कार्य कर रहा है और ऐसा कोई भी मामला उसके साथ नहीं हुआ है। किसान नेता विनोद कुमार ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत कवि नगर थाने के साइबर सेल में की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.