किसानों का यूपी गेट पर हवन, सुनाई देने लगी बड़े आंदोलन की आहट

Ghaziabad News : किसानों का यूपी गेट पर हवन, सुनाई देने लगी बड़े आंदोलन की आहट

किसानों का यूपी गेट पर हवन, सुनाई देने लगी बड़े आंदोलन की आहट

Tricity Today | किसानों का यूपी गेट पर हवन

Ghaziabad News : दो अक्टूबर को भारी संख्या में किसान यूपी गेट पर पहुंचे और हवन किया। भारतीय किसान यूनियन के नेता छोटे चौधरी ने बताया कि वह 2018 से प्रतिवर्ष यहां 2 अक्टूबर के दिन हवन और भंडारे का आयोजन करते हैं।

क्या है पूरा मामला
भारतीय किसान यूनियन के नेता और किसान नेता छोटे चौधरी ने बताया कि 23 सितंबर 2018 को वह किसान क्रांति यात्रा लेकर हरिद्वार से निकले थे और 2 अक्टूबर को दिल्ली स्थित गांधी समाधि पर यात्रा का समापन किया जाना था, लेकिन 2 अक्टूबर के दिन किसानों को दिल्ली गेट पर रोक दिया गया था। इस दौरान किसानों के विरोध करने पर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया था। उसमें काफी किसान घायल हो गए थे। इसलिए इस दिन को याद करते हुए वह प्रत्येक वर्ष किसान क्रांति गेट पर हवन का आयोजन करते हैं। इस दौरान भंडारा भी लगाया जाता है।

फिर सुनाई देने लगी आंदोलन की आहट
आज भी छोटे चौधरी और भारतीय किसान यूनियन द्वारा यूपी गेट पर हवन का आयोजन किया गया। भारी संख्या में पहुंचे किसानों को सड़क से हटाने के लिए और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल को भारी मशक्कत करनी पड़ी। आला अधिकारी किसान नेताओं की मनुहार करते दिखाई दिए। एमएसपी के मुद्दे पर भारतीय किसान यूनियन के महासचिव ओमपाल सिंह ने बताया कि आम चुनाव से पहले किसान एक बार एमएसपी को लागू करने के लिए आंदोलन कर सकते हैं। सरकार को एमएसपी से जुड़ी मांगें माननी होगी, जिसे लेकर जल्दी कोई राय बनने के बाद आंदोलन शुरू किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.