वसुंधरा में मेट्रो विस्तार के लिए अनशन, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर तीसरे दिन भी बैठे लोग

Ghaziabad News : वसुंधरा में मेट्रो विस्तार के लिए अनशन, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर तीसरे दिन भी बैठे लोग

वसुंधरा में मेट्रो विस्तार के लिए अनशन, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर तीसरे दिन भी बैठे लोग

Tricity Today | मेट्रो विस्तार के लिए अनशन

Ghaziabad News : वसुंधरा में 11 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया जा रहा है। यह धरना कई संस्थाओं की ओर से दिया जा रहा है। लोगों की मांग है कि उन्हें यहां बसाने के दौरान सरकार ने कई वादे किए थे, जो अब तक पूरे नहीं हुए हैं। इसलिए अब उन सभी मांगों को पूरा कराने के लिए क्रमिक अनशन किया जा रहा है। सात दिन चलने वाले इस धरने का आज तीसरा दिन है। अनशन पर बैठे लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे लखनऊ कूच करेंगे।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद वसुंधरा विकास समिति के तत्वावधान में 11 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया जा रहा क्रमिक अनशन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। क्रमिक अनशन की शुरुआत परंपरागत वाद्य यंत्रों के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके की गई। अनशन स्थल पर भूपेंद्र नाथ ने बताया कि वसुंधरा में अस्पताल, मेट्रो का विस्तार, महिला डिग्री कॉलेज, आधुनिक अग्निशमन केंद्र की स्थापना कराए जाने की मांग की जा रही है। उन्होंने बताया कि 15 वर्षों से लंबित इन मांगों को सरकार ने पूरा नहीं किया है। धरना दे रहे सभी ने लोगों ने सरकारी अकर्मण्यता पर निराशा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मांगे पूरी न होने पर वे लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी बात रखेंगे।

इन्होंने किया अनशन
इस दौरान कवि नीरज त्यागी ने कविता पाठ के माध्यम से अटल बिहारी वाजपेई की अटल चौक पर प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है। क्रमिक अनशन पर भूतपूर्व मेजर जनरल एजीबी जैनी, बिशन सिंह रेंसवाल, नंदन सिंह बिष्ट, राजेंद्र सिंह भंडारी, नीरज त्यागी (कवि) बैठे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.