बिजली की चिंगारी से झुग्गियों में लगी भीषण आग, झुलसने से एक मासूम की मौत और दूसरी घायल

गाजियाबाद में बड़ा हादसा : बिजली की चिंगारी से झुग्गियों में लगी भीषण आग, झुलसने से एक मासूम की मौत और दूसरी घायल

 बिजली की चिंगारी से झुग्गियों में लगी भीषण आग, झुलसने से एक मासूम की मौत और दूसरी घायल

Google Image | Symbolic

Ghaziabad News : गांव सुराना स्थित झुग्गियों में हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से आग लग गई। जिसमें एक 5 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। जबकि एक 2 वर्षीय बच्ची झूलस गई। घायल बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना मिलने मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू कर सके। सूचना पर मोदीनगर एसडीएम संतोष राय एसीसी सुजीत कुमार राय और  थानाध्यक्ष मुकेश सोलंकी मौके पर पहुंचे। 

क्या है पूरा मामला 
हरियाणा के फरीदाबाद निवासी शिवा गांव सुराना के निकट झुग्गी में कई परिवार रहते है। वहां करीब दस झुग्गियां में अन्य परिवार रहते हैं। वहां से हाईटेंशन लाइन गुजर रही थी। अचानक लाइन से चिंगारी निकलकर झुग्गियों के ऊपर गिर गई। जिस कारण झुग्गियों में आग लगा गई। आग लगने से वहां पर हाहाकार मचा गया। शिवा की झुग्गी में 5 वर्षीय बच्ची शिवानी और 2 वर्षीय बच्ची पूजा सो रही थी। आग में शिवानी की मौत हो गई। जबकि पूजा झूलस गई। घायल पूजा को अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना पर मोदीनगर एसडीएम संतोष राय एसीसी सुजीत कुमार राय व थानाध्यक्ष मुकेश सोलंकी पहुंचे। सपा नेता और जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि विकास यादव ने बताया कि झुग्गियों के निकट से हाईटेंशन लाइन जा रही है। बिजली विभाग के अधिकारियों से हाईटेंशन लाइन हटाने के लिए शिकायत की थी। लेकिन बिजली विभाग ने कार्रवाई नहीं की। 

सरकार दे पीड़ितों को पांच लाख का मुआवजा 
विकास यादव ने बताया कि एसडीएम संतोष राय से झुग्गियों में लगी आग के पीड़ितों को एक-एक लाख रुपए और पीड़ित शिवा को पांच लाख रुपए का मुआवजा दिलाने की मांग की है। एसडीएम संतोष राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पीड़ितों को जरूरी सामान और अस्थाई रूप से झुग्गी बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। बिजली विभाग अधिशासी अभियंता ब्रह्मानंद ने बताया कि झुग्गियों से हाईटेंशन लाइन करीब 15 फीट की दूरी पर स्थित है। उस घटना के समय बिजली सप्लाई बंद थी। फिर भी मामले की जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.