मारुति सुजुकी के शोरूम में लगी आग, 26 गाड़ियां जलकर राख

Ghaziabad : मारुति सुजुकी के शोरूम में लगी आग, 26 गाड़ियां जलकर राख

मारुति सुजुकी के शोरूम में लगी आग, 26 गाड़ियां जलकर राख

Google Image | मारुति सुजुकी के शोरूम में लगी आग, 26 गाड़ियां जलकर राख

सिहानी गेट कोतवाली क्षेत्र में स्थित मारुति सुजुकी शोरूम में आग लगने से करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया। आग लगने से जहां शोरूम से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया। आग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों ने घंटो कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग में तीन नई गाडिय़ां जलकर स्वाहा हो गईं। दो दर्जन से अधिक गाडिय़ां भी आग की चपेट में आ गईं। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आगे की कार्रवाई जारी है। 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि रविवार सुबह आग की सूचना मिली थी। इस सूचना के 15 मिनट बाद मौके पर तीन और फिर आवश्यकता के मुताबिक दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाडिय़ां भेजी गईं। इन गाडिय़ों में कोतवाली के अलावा कौशांबी, इंदिरापुरम, साहिबाबाद और मोदीनगर से दमकल विभाग की गाडिय़ां शामिल थी। सभी गाडिय़ों की मदद से घंटो की कड़ी मेहनत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि दमकल टीम के पहुंचने से पहले ही तीन गाडिय़ां आग की चपेट में आ चुकी थी। इसलिए इन गाडिय़ों को नहीं बचाया जा सका, जबकि 2 दर्जन से अधिक गाडिय़ों को कुछ हद तक बचा लिया गया है। 

दमकल कर्मियों के मुताबिक आग की वजह तो साफ नहीं हो पायी है। पर आशंका है कि बिजली की लाइन में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। बताया कि आग शोरूम के दूसरी मंजिल पर लगी थी। दमकल की टीम जब पहूंची, उस समय तक दूसरी मंजिल पूरी तरह से आग की चपेट में आ चुका था और आग भूतल की ओर बढऩे लगी थी। ऐसे में दमकल की एक टीम ने जहां आग को काबू करने का प्रयास शुरू किया। दूसरी टीम ने आग की घेराबंदी शुरू कर दी। इससे भूतल पर खड़ी 150 से अधिक गाडिय़ों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। कारोबार संबंधी सारे दस्तावेज और अन्य जरूरी समान को भी बचाने में सफलता मिल गई। बताया गया कि शोरूम पर गार्ड रहता है। सबसे पहले उसे ही धुआं उठने पर आग लगने की जानकारी हुई और उसने इसकी सूचना शोरूम से जुड़े अधिकारियों के साथ दमकल विभाग को दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.