एक माह तक बांटेंगे प्रसाद, 25 कुंतल खाद्य सामग्री भेजी गई

अयोध्या में गाजियाबाद के पूर्व विधायक ने लगाया भंडारा : एक माह तक बांटेंगे प्रसाद, 25 कुंतल खाद्य सामग्री भेजी गई

एक माह तक बांटेंगे प्रसाद, 25 कुंतल खाद्य सामग्री भेजी गई

Tricity Today | गाजियाबाद के पूर्व विधायक ने एक महीने के लिए अयोध्या में भंडारा लगाया है।

Ghaziabad News :  भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए देश के कोने कोने से श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। अयोध्या की पावन धरती पर राम भक्तों की सेवा में जगह-जगह भंडारे लगाए गए हैं। भंडारे लगाकर श्रद्धालुओं के लिए भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। गाजियाबाद के पूर्व विधायक पंडित अमरपाल शर्मा ने भी अयोध्या में विशाल भंडारे का आयोजन किया है। राम मदिर दर्शन के लिए आ रहे लोगों को खाना खिलाया जा रहा है। मुस्लिम परिवार द्वारा दी गई भूमि पर भंडारे का आयोजन किया गया है। 

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद के पूर्व विधायक ने एक महीने के लिए अयोध्या में भंडारा लगाया है। भंडारे में हिन्दू मुस्लिम भाईचारे की बड़ी मिशाल पेश की गई है। पंडित अमरपाल शर्मा द्वारा लगाए गए भंडारे में मुस्लिम परिवार भी सेवा कर रहे हैं। अयोध्या निवासी नूर आलम की जमीन रामलला के मंदिर से मिली हुई है। नूर आलम ने अपनी जमीन पर आरा मशीन लगाई हुई है। इसी से उनके परिवार का भरण पोषण होता है। नूर आलम का कहना है कि भगवान राम हमारे आराध्य हैं। राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से हमारा पूरा परिवार बहुत खुश है। 

मुस्लिम की भूमि पर भंडारा 
नूर ने बताया कि राम मंदिर ट्रस्ट से जुड़े चम्पत राय ने बुलाया और कहा, नूर आलम आपकी जमीन पर पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा भंडारा लगाना चाहते हैं। तब नूर आलम ने कहा यह जमीन हमारी नहीं, भगवान श्रीराम की है। यह हमारा सौभाग्य होगा कि भगवान राम के मंदिर उद्घाटन के बाद अयोध्या धाम में आने वाले भक्तों के लिए उनकी जमीन पर भंडारा लगाया जाएगा। पूर्व विधायक पंडित अमरपाल ने अयोध्या पहुंचकर अपने हाथों से मंदिर उद्घाटन के अगले दिन भंडारे का श्री गणेश किया। मंगलवार को भी गाजियाबाद से ट्रकों में भरकर अयोध्या के लिए 25 कुंतल अनाज, चावल और दाल भेजी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.