गंगा एक्सप्रेस वे से होगी कनेक्टिविटी, नोएडा-गाजियाबाद वालों को मिलेगी बड़ी राहत

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर बड़ी खबर : गंगा एक्सप्रेस वे से होगी कनेक्टिविटी, नोएडा-गाजियाबाद वालों को मिलेगी बड़ी राहत

 गंगा एक्सप्रेस वे से होगी कनेक्टिविटी, नोएडा-गाजियाबाद वालों को मिलेगी बड़ी राहत

Tricity Today | दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे को लेकर बड़ी खबर

Ghaziabad News : दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे (Delhi Meerut Expressway) पर भोजपुरी के पास इंटरचेंज कट दिए जाने के बाद से ही मोदीनगर के पास चुड़ियाले के ग्रामीण भी दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर कट की मांग कर रहे थे। जिसके लिए संसद जनरल वीके सिंह और बागपत के सांसद सत्यपाल मलिक से मिलकर लोगों ने अपील की थी। जिसके बाद अब दोनों सांसदों ने एनएचएआई (NHAI) को पत्र जारी कर चुड़ियालो के पास इंटरचेंज कट देने की मांग की है। इस कट के बाद दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से गंगा एक्सप्रेसवे को भी कनेक्ट किया जा सकेगा। 

क्या है पूरी योजना
लोगों की भारी मांग के बाद मेरठ एक्सप्रेस वे पर लाल कुआं और एबीईएस के बाद एक और एंट्री एग्जिट बनने जा रहा है। बता दें कि गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर ग्राम चुड़ियाले के पास पैकेज 5 निर्माण पर दो लूप एंट्री और एग्जिट देने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को पत्र लिखा है। यह कट दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पैकेज 5 के निर्माण के दौरान मोहिउद्दीनपुर खरखौदा मार्ग पर बनाया जाएगा। प्रस्ताव देते हुए वीके सिंह ने कहा कि इसके बाद यहां लोगों के लिए रोजगार की संभावनाएं बढ़ जाएगी। इस कनेक्टिविटी के बाद क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों के विस्तार में तेजी देखने को मिलेगा। लगभग दो दर्जन गांव के लोगों को इसका सीधा फायदा मिलेगा। इंटरचेंज 2024 तक बनकर तैयार होगा।  

गंगा एक्सप्रेस वे से होगी कनेक्टिविटी 
पश्चिमी उत्तर प्रदेश को सीधे पूर्वांचल से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है। चुड़ियाले के पास कट मिलने से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से गंगा एक्सप्रेस वे को भी कनेक्टिविटी मिलेगी। इस कनेक्टिविटी के हो जाने से दिल्ली एनसीआर से पूर्वांचल की दूरी घट जाएगी। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर इंटरचेंज बन जाने से दो दर्जन ग्रामीणों को इसका सीधा फायदा होगा जिनमें सोलाना, नंगला, खानपुर, सेतकुआं, धनोटा, छतरी, खड़खड़ी, धनतला, चंद्रपुरा, भरानपुर और मोदीनगर क्षेत्र के गांव सैदपुर, हुसैनपुर, चुड़ियाला, तलहटा, भरजन, शकूरपुर, भडोला, मुरादाबाद सहित कई अन्य गांवों के लोगों को इसका सीधा फायदा मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.