गाजियाबाद में चाहिए आशियाना, सीधे साइट पर आ जाना, सारे काम मौके पर ही होंगे

जीडीए लेकर आ रहा अच्छी स्कीम : गाजियाबाद में चाहिए आशियाना, सीधे साइट पर आ जाना, सारे काम मौके पर ही होंगे

गाजियाबाद में चाहिए आशियाना, सीधे साइट पर आ जाना, सारे काम मौके पर ही होंगे

Tricity Today | Ghaziabad Devlopment Authority

Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) इस बार नया प्रयोग करने जा रहा है, यह प्रयोग सफल रहा तो फिर न जीडीए के चक्कर काटने पडेंगे और न ही बैंक के। सीधे साइट पर पहुंचकर ही डील फाइनल कर सकेंगे। लोन की जरूरत होगी तो बैंक भी साइट पर ही मिलेंगे। आपको बस अपने जरूरी दस्तावेज लेकर पहुंचना है। यह स्कीम जीडीए अपनी योजनाओं में खाली पड़ी संपत्ति के निस्तारण के लिए लेकर आ रहा है तो बस मन बना लीजिए। यह मौका आपको एक सितंबर से ही मिलने जा रहा है।

मोदीनगर की संजयपुरी योजना से होगी शुरूआत
जीडीए ने मौके पर प्रोपर्टी दिखाकर आवं‌टन करने के लिए योजना तैयार की है। इसकी शुरूआत मोदीनगर में जीडीए की संजयपुरी योजना से होगी। पहली सितंबर से जीडीए संजयपुरी योजना में कैंप का आयोजन करेगा। आपको यदि मोदीनगर में आशियाने की तलाश है तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। योजना में लगाए जा रहे कैंप के लिए बैंकों से भी टाइप अप किया गया है। जिन आवंटियों को फ्लैट पसंद आएगा और उन्हें बैंक से लोन की जरूरत होगी तो बैंक भी आपको कैंप में ही मिल जाएगा। बस अपने डॉक्यूमेंट पेश करें और हाथों हाथ लोन मंजूर कराकर जीडीए से आवंटन प्राप्त कर लें।

“जहां है, जैसा है” के आधार पर होगा आवंटन
जीडीए की तमाम आवासीय योजनाओं में अनावंटित फ्लैट हैं। जीडीए वीसी अतुल वत्स ने बताया ऐसे सभी फ्लैटों की सूची तैयार कराई जा रही है। इन फ्लैटों को “जहां है, जैसा है” के आधार पर आवंटित किया जाएगा। इसके लिए आपको जीडीए तक भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जीडीए वीसी ने बताया कि मोदीनगर में जीडीए अपनी संजयपुरी योजना में एक सितंबर से कैंप का आयोजन करेगा। कैंप में पहुंचकर आप रिक्त फ्लैट देख सकेंगे और पसंद आने पर आवंटन करा सकेंगे। संजयपुरी योजना में आयोजित कैंप कामयाब रहा तो फिर दूसरी योजना में भी इस तरह से मौके पर ही रिक्त भवनों को आवंटित किया जाएगा।

पुराने तरीके से लगता था अधिक समय
जीडीए वीसी अतुल वत्स ने बताया कि जीडीए पहले भी “जहां है, जैसा है” के आधार पर संपत्तियां आवंटित करता रहा है, लेकिन उसमें आपको रिक्त भवनों की जानकारी जीडीए से लेकर मौके पर जाना होता था, वहां फ्लैट दिखाने की भी कोई व्यवस्था नहीं हो पाती थी और फिर आपको जीडीए में आवेदन कर एक लंबी प्रक्रिया से गुजरना होता था। अब ऐसा नहीं होगा। योजना में ही जीडीए कैंप आयोजित करेगा। वहीं आपको फ्लैट दिखाकर पसंद कराया जाएगा और आवंटन भी मौके पर ही कर दिया जाएगा। लोगों की सहुलियत के लिए जीडीए ने कुछ बैंकों से भी टाई अप किया है जो जीडीए के कैंप में लोन उपलब्ध कराएंगे।

दूसरी योजनाओं में आयोजित होंगे कैंप
जीडीए वीसी ने बताया कि पायलट प्रॉजेक्ट के तहत मोदीनगर में जीडीए की संजयपुरी योजना से इस नई व्यवस्था की शुरूआत की जाएगी। इसके बाद बाकी अन्य योजना में भी इस तरह से कैंप आयोजित कर फ्लैटों का आवंटन करने की योजना है। जीडीए सचिव ने बताया कि आंवटियों को जीडीए की प्रॉपर्टी लेने में किसी तरह परेशानी न हो, इसके लिए नई योजना पर काम किया जा रहा है। संजयपुरी योजना के बाद जीडीए मधुबन बापूधाम और दूसरी योजनाओं में भी इस तरह के कैंप आयोजित करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.